रिमझिम फुहारों के बीच मां दुर्गा की प्रतिमाओं का हो रहा विसर्जन

35

अयोध्या। क्षेत्र के सैकड़ों स्थानों पर पूजित दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन आज होगा। जिसको लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है और विसर्जन के लिए विस्तृत रूपरेखा तैयार की है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर सत्येंद्र भूषण तिवारी ने पूजा समितियों के प्रतिनिधियों पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा है कि शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए ही विसर्जन कार्य संपन्न करें।

मूर्तियों को ट्रैक्टर ट्राली से न ले जाकर पिकअप, छोटा हाथी व ट्रक में ले जाएं साथ ही 18 वर्ष की आयु से कम उम्र के बच्चों को विसर्जन के समय साथ न ले जाएं, कम से कम संख्या में प्रौढ़ व्यक्ति ही विसर्जन के लिए जाएं विसर्जन यात्रा में डीजे पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

क्षेत्राधिकारी ने अपील किया है कि विसर्जन के रास्ते में पड़ने वाले अन्य धर्मों के धर्म स्थलों के सम्मुख उत्तेजित नारे व किसी प्रकार की कोई टिप्पणी न करें लाइन से टोकन के अनुसार अपनी अपनी प्रतिमाओं का विसर्जन करें।

दशहरे के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले मेले को लेकर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन लोगों से लगातार शांतिपूर्ण ढंग से शासन की गाइड लाइन के अनुसार मूर्ति विसर्जन के लिए अपील कर रहा है।

ब्यूरो मनोज तिवारी के साथ सर्वेश पांडे की रिपोर्ट

Click