रिलायंस इंडस्ट्रीज पीएम केयर्स फंड में दान करेगी 500 करोड़ रुपये

8

कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुकेश अंबानी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने पीएम-केयर्स फंड (PM Care Fund) में 500 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. कंपनी ने बयान में कहा है कि 5-5 करोड़ रुपये रिलायंस महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में भी देगी। साथ ही 5 लाख लोगों को अगले 10 दिनों तक खाना भी मुहैया कराया जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी। ”

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, ”जैसे राष्ट्र कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एकजुट है, वैसे ही रिलायंस फाउंडेशन अपने देशवासियों और महिलाओं के साथ मजबूती से खड़ा हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली पंक्ति में इससे लड़ रहे हैं.”

इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बिस्तरों का पहला कोविड-19 अस्पताल मात्र 2 हफ्तों में तैयार किया था. रिलायंस 1 लाख मास्क और हजारों की संख्या में PPE पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार कर रहा है.

Click