लगातार सड़क हादसे होने के बावजूद सरपट दौड़ती हैं डग्गामार बसें

29

रायबरेली। अधिक सवारियां भरने से बाज नहीं आ रही। वहीं थोड़े से लालच में बस मालिकों की इस करतूत में पुलिसिया संरक्षण एवं आरटीओ को पहुंचने वाली महीनवारी, पर्दा डाल रही।

बताते चलें कि रायबरेली से इन्हौना, शिवगढ़, हैदरगढ़ वाया महराजगंज रोड में प्राईवेट बसों में परमिट से अधिक सवारियां हादसों को दावत दे खुलेआम ढोई जा रही। इस दौरान मंगलवार को इन्हौना जा रही खान बस सर्विस की एक प्राईवेट बस यूपी 44 टी 9287 परमिट से अधिक सवारियां भरी ही नहीं अपितु गेट पर लटकाए देखी गयी।

मालूम हो की हरदासपुर स्थित आरटीओ कार्यालय तथा थुलवासा चौकी होने के बावजूद बेखौफ प्राईवेट बस संचालकों द्वारा यह कारनामा सरेआम अंजाम दिया जा रहा। वैसे तो कसूरवार बसो में यात्रा करने वाली सवारियां भी है, किन्तु इन लोगो नें बताया की स्टैंड पर घंटों बस खड़ी करने के बाद अधिक पैसे के लालच में रास्ते की सवारियो को सीट देने का लालच दिखा खड़े होने का झांसा देते है।

फिलहाल मूकदर्शक आरटीओ व महराजगंज कोतवाली बस संचालकों के डबल पैसा कमाने एवं राजस्व को चूना लगाने के साथ साथ जान जोखिम होने के इस खेल से भली भांति वाकिफ है। एक बस संचालक नें कहा की डबल मुनाफे की इस काली कमाई में दोनो ही विभागों का सुविधा शुल्क महीने की तारीखो में बंधा है।

मामले में कोतवाल श्यामपाल नें बताया की परमिट से अधिक सवारियां ढोने का मामला संज्ञान में है कठोर कार्यवाही कराई जाएगी।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click