लॉकडाउन तोड़ मस्जिद में अता की गयी नमाज़

30

इमाम समेत डेढ़ दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा। जिले के पनवाड़ी क्षेत्र में लॉक डाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में एकत्र होने और अलविदा जुमा की नमाज पढ़ने पर एक समुदाय विशेष के पेश इमाम समेत डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

पुलिस उपाधीक्षक अवध सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण जारी लाकडाउन में पूजा स्थलों के बंद होने तथा लोगो को अपने घर मे ही धार्मिक कार्यक्रम सम्पन्न करने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार अपील की जा रही थी। इसके बावजूद पनवाड़ी कस्बे की कसाई मंडी में स्थित मस्जिद में आज समुदाय विशेष के डेढ़ दर्जन के आसपास लोगो ने एकत्र होकर अलविदा जुमा की नमाज अदा की जिससे धारा 144 का उल्लंघ हुआ । संबंधित जनों ने इस दौरान सोसल डिस्टेंसिंग का भी पालन नही किया। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उक्त मस्जिद के पेश इमाम अबू बकर, मोहम्मद यूसुफ ओर उसके साथ मौजूद रहे 15 से 20 अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस इस प्रकरण की जांच कर रही है। हालांकि पनवाड़ी के इस एक मात्र मामले के अतिरिक्त पूरे कुलपहाड़ सर्किल में अलविदा जुमा की नमाज लोगो ने शांति पूर्ण तरीके से अपने घरों में अदा की। इस दौरान मस्जिदों में ताले पड़े रहे। पुलिस ने पूरी सजगता के साथ इस मौके पर अपनी ड्यूटी का ततपरता से निर्वहन करते हुए लोगो को लाकडाउन के दिशा निर्देशों का पालन कराया।

Click