लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर पहुंचे

18
लालू यादव

आरजेडी चीफ लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार भी गए हैं। वहीं पिता को रवाना करने के बाद बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा- “हम लोगों को पूरा विश्वास है कि ऑपरेशन सफल होगा। लोगों की शुभकामनाएं लालूजी के साथ हैं।

बता दें कि लालू यादव किडनी सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं। सिंगापुर में रहने वाली उनकी दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें अपनी किडनी दे रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक  अक्टूबर में सिंगापुर गए लालू यादव को डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। जिसके बाद उनकी बेटी रोहिणी ने अपने पिता को अपनी किडनी दान करने की बात कही थी।

बेटी रोहिणी आचार्य ने पिछले दिनों ट्विटर पर बताया था कि वह पिछले कई सालों से किडनी की बीमारियों और अन्य बीमारियों से पीड़ित अपने पिता की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी दान करेंगी।

रोहिणी ने ट्वीट किया था- “मेरा मानना ​​​​है कि यह सिर्फ एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं। आप सभी प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए और पापा फिर से आएं और फिर से लोगों की आवाज उठाएं। एक बार फिर शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा था, “इस दुनिया में मुझे आवाज देने वाले पिता, जो मेरे लिए सब कुछ हैं, अगर मैं अपने जीवन का एक छोटा सा हिस्सा भी योगदान दे सकूं तो मैं बेहद भाग्यशाली महसूस करुंगी। माता-पिता इस धरती पर भगवान हैं और सभी उनकी सेवा करने का कर्तव्य निभाना चाहिए”। 

उन्होंने आगे लिखा, “मेरे माता-पिता मेरे लिए भगवान हैं। मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूं। आपकी शुभकामनाओं ने मुझे और मजबूत बनाया है। मैं आप सभी का दिल से आभार व्यक्त करती हूं। मुझे सभी से विशेष प्यार और सम्मान मिल रहा है। मैं भावुक हो गई हूं। मैं आप सभी को दिल से धन्यवाद कहना चाहती हूं।

Reports Today

Click