लूट व छिनैती में संलिप्त 4 अभियुक्त भेजे गए जेल

11

रिपोर्ट – अनूप सिंह

बछरावां (रायबरेली) : पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई के निर्देश पर लगातार अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बछरावां व शिवगढ़ पुलिस के संयुक्त अभियान में बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत बांदा बहराइच राजमार्ग पर शारदा नहर पुल के पास से लूट की योजना बनाते चार अभियुक्तों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ज्ञात हो, पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत बछरावां थाना अध्यक्ष राकेश सिंह के निर्देशन में बछरावां व शिवगढ़ थाने की पुलिस गश्त पर थी। बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत बांदा बहराइच राजमार्ग पर शारदा नहर पुलिया के पास कुछ लोग लूट की घटना को अंजाम देने के लिए प्रयासरत थे,तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

पकड़े गए चार अभियुक्तों विकास सिंह, रमाशंकर सिंह, विकास मिश्रा एवं राजकुमार सिंह शिवगढ़ थाना क्षेत्र के उचौरी गांव के रहने वाले हैं। चारों के पास से चार एंड्रॉयड फोन, एक देसी तमंचा, तीन जिंदा कारतूस व लूट में प्रयुक्त होने वाला अन्य सामान भी बरामद हुआ है। इनका एक साथी पिंटू मौके से फरार हो गया। पकड़े गए लुटेरों ने बीते 1 सप्ताह पूर्व बछरावां थाना क्षेत्र के जींगो गांव के रहने वाले चंद्रमूल द्विवेदी का मोबाइल और पैसे लूट लिए थे। जिसकी रिपोर्ट बछरावां थाने में दर्ज कराई थी। इसी लूटे हुए फोन से लुटेरों ने शिवगढ़ थाना क्षेत्र के नेवलगंज निवासी तेजभान सिंह के 14 वर्षीय पुत्र का अपहरण कर हत्या की धमकी देकर 4,00000 की फिरौती भी मांगी थी। तभी से पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई थी।

पकड़े गए चारों अभियुक्त लूट व विनती की घटनाओं में संलिप्त थे।

Click