वर्तमान में जीने की कला सीखने वाला छात्र अवश्य ही पहुंचता है शिखर पर -अंजनीश प्रताप सिंह

23

बीएमपीएस में गणतंत्र दिवस, वसंत पंचमी के साथ ही विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

रायबरेली। नगर की बहुप्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लालगंज में गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आरंभ विद्या देवी मां सरस्वती का पूजा-अर्चन कर मुख्य अतिथि व विद्यालय प्रबंधन के सदस्यों के द्वारा किया गया।

ध्वजारोहण विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन व मुख्य अतिथि अंजनीश प्रताप सिंह, डिप्टी कमिश्नर फतेहपुर ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर एक भव्य विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया।बच्चों ने सैकड़ों की तादाद में मॉडल बनाए और उनका प्रदर्शन किया।

विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि ने प्रदर्शनी स्थल पर फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों को सलाह दी कि विद्यालय में जो भी कार्यक्रम हों उसमें अवश्य ही सहभागिता करनी चाहिए। जो समय बीत गया उस पर ना ध्यान देकर वर्तमान में जो चल रहा है उसका भरपूर सदुपयोग करते हुए लुफ्त उठाना चाहिए तभी आशातीत सफलता मिल सकती है। निश्चय ही वह सफलता के शिखर पर पहुंचता है।

उन्होंने कहा बीएमपीएस प्रबंधन एक आधुनिकतम श्रेष्ठ प्रबंधन है ,क्योंकि जितने सुचारू ढंग से सारे कार्यक्रम संपन्न हुए। यह एक कुशल प्रबंधन और विद्यालय की अच्छी कार्य शैली व चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था को दर्शाता है।बच्चों तुम्हारे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि‌ इतने अच्छे विद्यालय में पढ़ने का मौका मिला।

विद्यालय स्टाफ ख़ास कर साइंस फैकल्टी की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि वास्तव में विज्ञान प्रदर्शनी के अवलोकन से ऐसा महसूस होता है कि बच्चे पूरी तरह से हर क्षेत्र में परिपक्व हैं, जिसका सारा श्रेय विद्यालय प्रबंधन व विज्ञान टीचर को ही जाता है जिसके कुशल मार्गदर्शन में बच्चे इतना परफेक्ट हो सके।

इस अवसर पर उपस्थित आचार्य सुरेश सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों को निरंतर अपने कार्यों के प्रति सजग रहना चाहिए और विद्यार्थी जीवन की महत्ता को समझना चाहिए।एक सफल विद्यार्थी वही हो सकता है जिसके कार्यों में निरंतरता होती है। निश्चय ही निरंतर प्रयास और लगन से किया गया कार्य सफल परिणाम देता है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया तो वहीं बसंत उत्सव के अवसर पर भी शानदार प्रस्तुतियों से सभी को मोहित किया।

विद्यालय के प्रशासनिक सचिव सिद्धार्थ सिंह व प्रबंधक शांतनु सिंह ने विद्यालय परिवार की ओर से मुख्य अतिथि मिस्टर अंजनीश प्रताप सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। अंत में प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन ने आए अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।कार्यक्रम का कुशल संचालन अध्यापक श्रवण कुमार तिवारी ने किया।

इस अवसर पर सैकड़ों की तादाद में छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक भी उपस्थित रहे यह जानकारी विद्यालय के मीडिया प्रभारी व पीआरओ यश बहादुर यादव ने दी।

  • संदीप कुमार फिजा
Click