वाराणसी : हेड कॉन्स्टेबल ने दिए पीएम राहत में 50 हजार

20

कोरोना पीड़ितों के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक राहत कोष खोला था। जिसमे उन्होंने लोगों से श्रद्धा अनुसार मदद करने कई अपील की थी। इसी के चलते वाराणसी के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी सेविंग्स से पचास हजार रूपए इस थात कोष में जमा करें है। सोशल मीडिया पर हेड कांस्टेबल के इस काम को बेहद सराहा जा रहा है।

कौन है ये हेड कांस्टेबल

जानकारी के मुताबिक, 36वीं वाहिनी पीएसी रामनगर वाराणसी के ‘ए’ दल के मुख्य आरक्षी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर प्रधानमंत्री के राहत कोष में 50,000 रुपये जमा किया। सिपाही ने ये रुपए अपनी सेविंग्स में से जमा कराएं।

जिसको सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। हेड कांस्टेबल ने उन लोगों के लिए मिसाल पेश की है जो दूसरों की मदद को आगे नहीं आ रहे।

24 घंटे लगी है वाराणसी पुलिस

एडीजी बृजभूषण शर्मा ने जोन के सभी दस जिलों में जनता पुलिस अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना कर घरों में भोजन पहुंचाने का कार्य कर रही है। जोन के सभी जनपदों में करीब पचास हजार लोगों तक रोजाना राशन व भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे है। ऐसे व्यक्ति व समाजसेवी संस्था जो असहाय लोगों की मदद करना तो चाह रहे लेकिन उनके पास तक पहुंचाने में असमर्थ है। तो पुलिस अन्नपूर्णा बैंक के माध्यम से उनके पास तक पहुंचाया जा रहा है। इस कार्य में पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी से लेकर सिपाही तक इस कार्य में सुबह से रात तक लगे हुए है।

Mahendra

Click