विकास सिंह की सूचना पर प्रयागराज में रक्तदान संस्थान ने दिया पीड़िता को ब्लड

11

डॉ. मनीष मिश्रा की सूचना पर रक्तदान संस्थान ने प्रदान करवाया प्रसूता को रक्त

प्रतापगढ़। आज रक्तदान संस्थान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडे के कुशल निर्देशन में संस्थान के प्रमुख सहयोगी डॉ मनीष मिश्रा की सूचना पर तनुश्री हॉस्पिटल प्रतापगढ़ में भर्ती मरीज कविता उम्र 25 वर्ष निवासी बीजेमऊ रानीगंज प्रतापगढ़ जो एनीमिक है, डिलीवरी होनी है।

डोनर के अभाव में एक यूनिट ओ पॉजिटिव रक्त संस्थान का डोनर कार्ड देकर प्रयागराज चैरिटेबल ब्लड सेंटर टैगोर टाउन प्रयागराज से उपलब्ध करवाया गया। परिजनों ने डॉ मनीष मिश्रा एवं संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय का आभार व्यक्त किया।

इसी क्रम में संस्थान के प्रमुख सहयोगी विकास सिंह की सूचना पर अंकुर हॉस्पिटल बमरौली प्रयागराज में भर्ती मरीज मीनू उम्र 35 वर्ष निवासी प्रयागराज जो सेवर एनीमिया के मरीज हैं, यूट्रस का ऑपरेशन होना है, रक्त स्राव अधिक होने के कारण डोनर के अभाव में संस्थान का डोनर कार्ड देकर एक यूनिट ओ पॉजिटिव रक्त संगम सिटी चैरिटेबल ब्लड सेंटर मुंडेरा प्रयागराज के रक्त कोष द्वारा उपलब्ध करवाया गया।

मरीज के परिजनों ने संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया। विकास सिंह ने बताया कि विगत 2 दिनों से मरीज के परिजन रक्त की तलाश में भटक रहे थे किंतु कोई भी रिश्तेदार मित्र देने को तैयार नहीं था। ऐसी स्थिति में सूचना मिलते ही रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल कुमार पाण्डेय द्वारा एक यूनिट रक्त उपलब्ध करवाया गया।

रक्तदान संस्थान समाज के प्रति बेहद सराहनीय कार्य कर रही है। इसके लिए हम संस्थान के अध्यक्ष एवं पूरी टीम का आभार व्यक्त करते हैं।

आज के इस मौके पर निर्मल पांडेय, मनीष मिश्रा, विकास सिंह, वीरेंद्र सिंह, डॉ अरविंद सिंह, राम सिंह, भारती, प्रियंका, आकाश आदि लोग मौजूद रहे।

  • अवनीश कुमार मिश्रा
Click