करंट से ससुर और बड़ी बहू की मौत, छोटी बहू ज़ख्मी

29

अयोध्या। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के दुवावा बसंतपुर गांव में शनिवार शाम दुखद घटना हुई। घर के भीतर तार पर कपड़ा फैलाते समय तार में प्रवाहित विद्युत करंट की चपेट में आने से ससुर और बड़ी बहू की झुलस कर मौत हो गई। तथा छोटी बहू झुलस कर जख्मी हो गई।

बताया गया कि कोतवाली क्षेत्र के दुवावा बसंतपुर निवासी महेश प्रताप सिंह के घर के भीतर शनिवार शाम को महेश प्रताप सिंह की 40 वर्षीय बड़ी बहू प्रीति सिंह पत्नी प्रमोद सिंह तार पर कपड़ा डालने के लिए गई। और विद्युत करंट की चपेट में आने से झुलस गई और चिल्लाने लगी।

बहू को बचाने गए ससुर महेश प्रताप सिंह 65 वर्ष और छोटी बहू प्रियंका सिंह 32 वर्ष पत्नी विनोद सिंह भी विद्युत करंट की चपेट में आ गई। परिजनों द्वारा सभी लोगों को आनन-फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बीकापुर लाया गया।

जांच पड़ताल के बाद इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक एसके मौर्य ने महेश प्रताप सिंह 65 वर्ष और प्रीति सिंह 40 वर्ष को मृत घोषित कर दिया तथा प्रियंका सिंह को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार तिवारी एवं प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार राय द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू की गई। विद्युत करंट की चपेट में आने से हुई ससुर और बहू की मौत की जानकारी होने के बाद अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। परिवार में कोहराम मच गया।

सीओ डॉ राजेश कुमार तिवारी ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए बताया कि मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click