विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

21

रायबरेली। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायबरेली के तत्वाधान में वृद्धाजन आवास आई0टी0आई0 कैम्पस रायबरेली में वरिष्ठ नागिरकों के विधिक अधिकार विषय पर विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्रीमती पूजा गुप्ता के द्वारा की गयी सचिव द्वारा वृद्धजनों से समसामायिक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गयी कि कैसे हम अपने आसपास हो रही घटनाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर सकते है। माननीया द्वारा वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के सम्बन्ध में बिन्दुवार बताया गया। वृद्धजनों को प्रेरक कार्य करने के लिए कहा कि आप वर्तमान में जियें।

इस अवसर पर वृद्धाजनों को उनके निःशुल्क अधिकारों के विषय पर जानकारी दी गयी सचिव महोदया द्वारा उपस्थित वृद्धजनों के समस्याओं को सुना गया एवं उसके निस्तारण के सम्बन्ध में जानकारी दी। वृद्धजनों को योगक्रिया के संबंध में बताया गया कि कैसे वह योग को अपनाकर स्वस्थ जीवन जी सकते है। इस अवसर पर प्रेरित करते हुए कहा गया कि जीवित और कर्मठ लोगों की सदैव आलोचना होती रहती हैं। आप सभी को आलोचनाओं से परे जीवन अच्छे से व्यतीत करना हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता श्री लक्ष्मी शंकर बाजपेयी ने अपने विचार साझा किये। अधिवक्ता शंशाक श्रीवास्तव द्वारा भी संबोधित किया गया।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click