विवाहिता का घर में मिला शव, हत्या का आरोप

57

 रायबरेली। घर के अंदर एक विवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाया गया। भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के पूरे जनवारन कंधरपुर में एक 35 वर्षीय विवाहिता का घर के अंदर शव पाया गया सुबह जब मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो विवाहिता चारपाई पर लेटी हुई थी और उसकी मौत हो चुकी थी।

कमलेश मौर्य की पत्नी राजरानी की शादी विगत 4 वर्ष पूर्व कोर्ट मैरिज के आधार पर हुई थी। पति का कहना है कि शाम को खाना खाने को लेकर दोनों में विवाद हुआ। उसके बाद वह खेत सोने चला गया। सुबह आया तो घर का दरवाजा बंद था।

सूचना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो राजरानी मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने जांच पड़ताल की है।

फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए हैं सूचना मायके वालों को मिली तो मौके पर पहुंचे मृतका के भाई सोहन लाल निवासी गजियापुर थाना सरेनी ने बहन की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि महिला का शव पाया गया था शव को पीएम के लिए भेजा गया है पीएम रिपोर्ट के बाद ही जांच पड़ताल कर कार्यवाही की जाएगी।

समय से चेत जाती पुलिस तो बच जाती विवाहिता की जान

मृतका राजरानी की शादी विगत 4 वर्ष पूर्व हुई शादी के बाद से ही पति कमलेश व सास प्रेमा देवी के द्वारा आए दिन परेशान किया जाता था। जिसकी जानकारी राजरानी ने अपने मायके वालों को भी दी थी।

कई बार ससुराली जनों के द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद मृतका ने डलमऊ कोतवाली में तहरीर भी दी थी लेकिन पुलिस ने मामले को अनसुना कर दिया भाई सोहन लाल का आरोप है कि बहन के द्वारा कई बार ससुराली जनों द्वारा मारपीट किए जाने व प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की थी इसकी शिकायत पुलिस में की गई थी।

बहन राजरानी पेट पालने के लिए मुराई बाग के एक होटल में काम कर किसी तरीके से अपना गुजर-बसर करती थी। ससुराली जनों के द्वारा बहन को आए दिन मारपीट कर भूखा रखा जाता था पति कमलेश के द्वारा राजरानी से दूसरी शादी की गई है। जबकि पहली पत्नी का शादी के बाद से ही विवाद चल रहा था। जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन भी है चोरी-छिपे कमलेश के द्वारा पहले पत्नी की जानकारी दिए बिना ही राजरानी से शादी की गई थी।

  • विमल मौर्य
Click