विश्वविद्यालय चौकी क्षेत्र में नहीं रुक रही चोरियां, चोरों ने मवई बुजुर्ग गावँ में नगदी व जेवर पर किये हाथ साफ

14

बाँदा—शहर कोतवाली अन्तर्गत विश्वविद्यालय चौकी क्षेत्र के मवई बुजुर्ग गावँ में चोरों ने नगदी समेत लाखो के जेवर चोरी कर भाग गए ।

आपको बतादे कि मुख्यालय से सटे, चौकी क्षेत्र के महज एक किमी की दूरी पर स्थित मवई बुजुग गावँ में रामदास पुत्र रामबहोरी प्रजापति के घर चोर बीती रात करीब 2बजे छत से कूदकर कमरे में रखे दो बक्से,बैग,कनस्टर कमरे से उठकर खेतो में भाग गए खेतो में बक्से के ताला तोड़कर पचास हजार रुपये नगदी, सोने चांदी के लगभग अस्सी हजार के जेवर,व रक्षा बन्धन का त्योहार करने आई दो लड़कियों का पैसा और जेवरात भी ले उड़े ।

सुबह जब घर वालो की नींद खुली तो देखा सामन्व बक्से गायब है शौच के लिए जब लोग खेतों तरफ गए तो बक्से सहित अन्य सामान खेतो में पड़ा देखा तो लोगो ने इसकी जानकारी गावँ में दी गृह स्वामी रामदास को जब जानकारी हुई तो वो खेत मे गया तो देखा कि उसके बक्सों का ताला टूटा पड़ा है और सामान गायब है चोर उसकी नगदी और जेवरात लेकर फरार हो गए लोगो ने बताया कि यहाँ कृषि विश्वविद्यालय चौकी बनी जरूर है पर यहाँ चोरी बराबर होती रहती है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है राम दास ने चोरी की सूचना विश्वविद्यालय चौकी को दे दी है ।

आपको बता दे कि ये इस चौकी क्षेत्र का कोई नया मामला नही है इसी चौकी क्षेत्र में पालीटेक्निक के बाहर झोपड़ी डालकर एक गरीब परिवार अपना भरण पोषण करते है मेहनत मजदूरी करके अपना भरण पोषण करने वालो के घर भी चोरों ने हाथ साफ किया था । और उस गरीब का लगभग चार हजार रुपये का सामान चोर चोरी का ले गए । पीड़ित जब अपनी फरियाद लेकर विश्वविद्यालय चौकी गया तो चौकी से उसे यह कहकर भगा दिया गया कि सड़क के किनारे झोपड़ी डाले है भाग जा यहाँ से नही सड़क पर कब्जा किये है और रिपोर्ट करने आया है । तुझे जेल भेज दूँगा । पीड़ित अपनी फरियाद लेकर लौट आया ।

Sudhir Kumar Trivedi

Click