शर्मनाक : घर-घर पहुँच रही स्वच्छ पेयजल धार का यह संदेश

18

जल जीवन मिशन को मुंह चिढ़ा रहा यहाँ के प्यासी जनता को यह संदेश।

राजातालाब में पेयजल की समस्या से जूझ रहे है ग्रामीण।

प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री की शान को बट्टा लगा रहा जल जीवन मिशन की लापरवाही।

वाराणसी: राजातालाब , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के राजातालाब कस्बा पुलिस चौकी के ऊपर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के फ़ोटो के साथ ‘घर-घर पहुँच रही स्वच्छ पेयजल धार रोज़गार अपार’ का दिया गया संदेश और यहाँ के ग्रामीण विगत दो माह से स्वच्छ पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं शर्मशार होने के लिए ही काफी है। यहाँ पीने के पानी की जद्दोजेहद देखकर सहज प्रतीत होता है कि पेयजल की समस्या जल जीवन मिशन को मुंह चिढ़ा रहा है. इतना ही नहीं, यहाँ पीएम-सीएम की फ़ोटो लगी होर्डिंग इनकी शान को बट्टा लगा रहा है। चूंकि नए पाइपलाइन डालने के कारण पुरानी पाइपलाइन से जलापूर्ति दो माह से बाधित है और पुलिस चौकी पर होर्डिंग को लगा दिया गया है। ग्रामीण जलापूर्ति विभाग और कार्यदायी संस्था एलएंडटी लापरवाही और सुस्ती के कारण यहाँ पीने के पानी की स्थिति दयनीय हो गई है।

जरा इधर भी नजरें इनायत करें ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारी।

यहाँ जलापूर्ति का दावा करने वाले कर्मी जरा राजातालाब पंचक्रोशी मार्ग की ओर भी नजरें इनायत करें। यहां विगत दो माह पहले नयी पाइपलाइन डालने के लिए पुरानी पाइपलाइन क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। यहाँ ‘घर घर पहुँच रही स्वच्छ पेयजल धार रोज़गार अपार’ के संदेश को आत्मसात करते हुए स्वच्छ जलापूर्ति का ख्याल कर कम-से-कम यहाँ तो जलापूर्ति बहाल कर दिया जाना चाहिए। तो बाहर से आनेवाले लोग भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के बारे में बेहतर संदेश लेकर जाए।

स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि सरकार का जनता के साथ मजाक है, अधूरे काम का होर्डिंग लगाना कानूनी रूप से भी सही नहीं है सरकार जनता को मूर्ख समझती है।

रिपोर्ट – राजकुमार गुप्ता

Click