संसद का शीतकालीन सत्र 2022 होगा हंगामेदार

13
संसद का शीतकालीन सत्र 2022 हंगामेदार होगा। इसमें विपक्ष मोदी सरकार को हर मोर्चे पर घेरेगा। 

संसद का शीतकालीन सत्र 2022 हंगामेदार होगा। इसमें विपक्ष मोदी सरकार को हर मोर्चे पर घेरेगा। 

पार्लियामेंट का यह सत्र आज से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे। संसद के शीतकालीन सत्र के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। लोकसभा पहले दिन उन सदस्यों को श्रद्धांजलि दिया जाएगा, जिनका निधन सत्र के दौरान हुआ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जिनका लंबी बीमारी के बाद अक्तूबर में निधन हो गया।

विंटर सेशन में केंद्र सरकार जिन 16 विधेयकों को पेश और पारित कराना चाहती है, उनमें राष्ट्रीय दंत आयोग बिल, नेशनल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कमीशन बिल, छावनियों के प्रशासन से जुड़ा कैंटोनमेंट बिल, वन संरक्षण और जैव विविधता बिल सबस अहम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह यानी संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन मीडिया से मुखातिब हो सकते हैं। पिछले साल भी पीएम मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले मीडिया को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद को संबोधित करेंगे।

गौर करें तो 7 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद का विंटर सत्र 29 दिसंबर तक चलेगा। सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे। संसद के इस सत्र के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। लोकसभा पहले दिन उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देगी जिनका निधन सत्र के दौरान हुआ है।

गौर करें तो इस सत्र के बीच में दो राज्यों हिमाचल प्रदेश और गुजरात असेंबली का रिजल्ट 8 दिसंबर को आएगा। इसी के साथ दिल्ली में एमसीडी चुनाव का परिणाम आएगा। आप यहां आगेस चल रही है। इस चुनाव में हार-जीत का असर संसद में दिखेगा।

Reports Today

Click