सतना पुलिस को बड़ी सफलता, विंध्य का सबसे बड़ा तस्कर अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

95

2 करोड़ 12 लाख की नगदी के साथ ही गाड़ियों के अलावा 2 करोड़ 77 लाख रु. का माल बरामद

रिपोर्ट – विनोद शर्मा

सतना। सतना के 30 हजार रु. के इनामी स्मगलर अनूप जैसवाल उर्फ जस्सा को गिरफ्तार करने में सतना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। मैहर के रामपुर में सुबह 6 बजे पुलिस और जस्सा गैंग में हुई मुठभेड़ और गोलीबारी के बाद जस्सा सहित गैंग के छः साथियों को गिरफ़्तार कर लिया गया। जस्सा और गैंग के कब्जे से 02 करोड़ 12 लाख रुपए नकद के साथ ही 90 किलो गंजा और चार कट्टा कारतूस बरामद हुये है। सतना पुलिस कंट्रोल रूम में ज़ोन के आईजी ने मीडिया के सामने पूरे मामले का खुलासा करते हुये बताया कि पूरे संभाग में यह अबतक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है ।

पुलिस को चुनौती देकर विंध्यक्षेत्र में गांजा और शराब की तस्करी करने वाला कुख्यात तस्कर अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा को आखिरकार सतना पुलिस ने आज मुड़भेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पांच अन्य साथी भी गिरफ्तार किए गए है। सतना पुलिस ने इस ऑपरेशन को बेहद गोपनीय तरीके से अंजाम दिया। लोकेशन मिलने के बाद पहले इंदौर फिर भोपाल फिर सतना जिले के मैहर स्थित रामपुर पहाड़ के पास लोकेशन ट्रेस होने के बाद मौके पर पहुंची सतना पुलिस के द्वारा गाड़ियों में सवार जस्सा और उसके 08 साथियों को पुलिस ने सरेंडर करने के लिए कहा, पुलिस से घिरे जस्सा गैंग ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग के बाद जस्सा और उसके 6 साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि 02 फरार होने में कामयाब रहे। जस्सा और उसके साथियों के कब्जे से 02 करोड़ 12 लाख रुपए नकद, 04 कारें, 90 किलो गंजा और 04 कट्टा कारतूस बरामद हुआ है।

जस्सा गैंग ने सतना के पोड़ी इलाके को तस्कर जोन में तब्दील कर दिया था। गांजा शराब तस्कर जस्सा को 20 साल की सज़ा हो चुकी थी, लेकिन फरार होने के बाद जस्सा राजधानी भोपाल को अपना ठिकाना बना चुका था। स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस विभाग में जबरदस्त नेटवर्क बनाकर जस्सा अपना अवैध धंधा चलता था। अवैध कारोबार से मिली प्रसिद्धि के बाद से जस्सा एसटीएफ और नारकोटिक्स विभाग के निशाने पर आ गया था। सतना पुलिस कंट्रोल रूम में पूरे मामले का खुलासा करते हुये आईजी ने सतना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी को संभाग में अबतक की सबसे बडी कामयाबी बता रहे है। आईजी ने कहा कि उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में जस्सा का नेटवर्क है। जिसे हम ध्वस्त करेंगे। आईजी ने बड़ी बात कहते हुए कहा कि सियासी रसूखदार जस्सा के खिलाफ कोई भी सियासी दबाव बेअसर होगा।

Vinod Sharma

Click