सतना शहर से 4 वर्ष के मासूम का अपहरण

26
  • शहर के नई बस्ती में सनसनीखेज वारदात, मांगी 5 लाख रुपये फिरौती

  • कोलगवां पुलिस की सक्रियता से मासूम सुरक्षित

सतना। सतना शहर के नई बस्ती क्षेत्र से दिनदहाड़े चार वर्ष के मासूम का अपहरण कर लिया गया। अपहरण के बाद परिजनों से फिरौती की मांग की गई। अपहरण का सनसनीखेज मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने महज चंद घंटों के अंदर अपहृत मासूम को अर्ध बेहोशी की हालत में ढूढ़ निकाला। मासूम को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है। मासूम का अपहरण करने वाले चचेरे भाई और उसके एक साथी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

घर के बाहर खेल रहा था अभय, मच गया हड़कम्प

इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोलगवां थानान्तर्गत नई बस्ती निवासी योगेश पांडेय का चार वर्षीय पुत्र अभय पांडेय शनिवार की दोपहर 2 बजे के करीब घर के बाहर खेल रहा था। काफी देर तक वह घर वापस नही आया सो परिजनों ने अभय की तलाश शुरू की। मोहल्ले भर में खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। लिहाजा चिंतित परिजनों ने कोलगवां थाना पहुंचकर पुलिस की मदद मांगी।

शुरुआती दौर में कोलगवां पुलिस मान रही थी कि मासूम अभय कहीं भटक गया होगा सो, उसकी तलाश में वह नहीं बस्ती तक ही सीमित रही। इस बीच अपहृत अभय के परिजनों के पास फोन आया। फोन करने वाले ने पांच लाख रुपए की डिमांड करते हुए धमकाया कि बच्चा हमारे पास है, रुपए लेकर बताए हुए स्थान पर आ जाओ अगर किसी की मदद ली तो अंजाम ठीक नहीं होगा। फोन कर्ता की धमकी से डरे बगैर अपहृत के परिजनों ने पुलिस को अवगत कराया। यह जानकारी लगते ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गई। पुलिस ने अपहृत अभय के परिवार के सदस्यों और करीबियों की कुंडली एकत्र कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि घर के बाहर खेल रहे चार वर्षीय अभय को उसके बड़े पिता के बेटे भोलू पांडेय ने 10 रुपए देकर दुकान से नमकीन व अन्य सामान खरीदने के लिए भेजा था। दुकान सामान खरीदने जाने के बाद से ही अभय गायब हुआ। यह तथ्य भी सामने आया कि अभय के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराने भोलू कोलगवां थाना आया था तब उसके हावभाव सही नही थे। संदेह गहराने पर पुलिस ने भोलू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने अपने साथी शुभम पयासी के साथ मिलकर अपहरण की वारदात को अंजाम देने और फिरौती वसूलने के प्लान का सच पुलिस को बताया।

नशीला पदार्थ पिला कर किया बेहोश

नई बस्ती से अपने चचेरे भाई अभय को अगवा कर भोलू पांडेय अपने साथी शुभम पयासी के साथ मोटर साइकिल से खेरमाई तक आया। इस बीच आरोपियों ने अभय का मुंह बंद रखने के लिए उसे नशीला पेय पदार्थ पिला दिया। नशे की वजह से मासूम अभय बेहोश हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिया गया आरोपी भोलू के द्वारा अपराध स्वीकार करने के उपरांत पुलिस की एक टीम ने खेरमाई के पास छापा मारकर अपहृत अभय को अर्ध बेहोशी हालत में बरामद कर आरोपी शुभम पयासी को हिरासत में ले लिया। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल रिहा कराए गए अभय को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी तबियत खतरे से बाहर बताई गई है।

एसपी- सीएसपी पहुंचे कोलगवां थाना

दिनदहाड़े शहर की नई बस्ती मोहल्ले से चार वर्षीय मासूम को अगवा कर फिरौती की मांग करने वाले दो आरोपियों के पकड़े जाने और अपहृत के मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह परिहार कोलगवां थाना पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने चार वर्ष के चचेरे भाई का अपहरण करने वाले भोलू व उसके मित्र शुभम पांडेय से कड़ी पूछताछ की।

कर्ज चुकानेे के लिए वारदात

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीआई कोलगवां मोहित सक्सेना पुलिस टीम के साथ अपहरण की वारदात से जुड़ी गुत्थियों को सुलझाने में जुटे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि आरोपी गोलू नशे का आदी है और उसने कई लोगों से कर्ज ले रखा है। तकरीबन दो लाख का कर्ज चुकाने के लिए उसने अपने साथी शुभम के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई का अपहरण कर फिरौती वसूलने का प्लान बनाया था।

Vinod Sharma

Click