सद्भावना कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेन्ट का हुआ शुभारंभ

47

रिपोर्ट – संदीप कुमार

सेन्ट्रल बार एसोसिएशन रायबरेली के महामंत्री शशिकान्त शुक्ला ने किया टूर्नामेन्ट का उद्घाटन

लालगंज-रायबरेली क्षेत्र के गोविन्दपुर वलौली ग्रामसभा स्थित खेल मैदान में सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री शशिकान्त शुक्ला एडवोकेट ने सद्भावना कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस दौरान संबंधित खिलाड़ियों सहित अनेक ग्रामीण, युवा विकास समिति के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे।
गौरतलब है कि सद्भावना कप 2021 टूर्नामेन्ट का आयोजन युवा विकास समिति के बैनर तले सौरभ द्विवेदी व सोनू मिश्रा द्वारा कराया जा रहा है।उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री ग्रुप के चेयरमैन प्रख्यात समाजसेवी दादाश्री मनोज द्विवेदी को आना था जो आवश्यक कारणों से कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके।उनकी अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिधि जितेन्द्र बाजपेई कार्यक्रम में पहुँचे और सभी खिलाड़ियों व क्षेत्रवासियों को दादाश्री की ओर से प्रेषित शुभकामना संदेश सुनाया और क्षेत्र में सभी तरह के रचनात्मक व सामाजिक कार्यों में दादाश्री के द्वारा सहयोग दिए जाने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता मनोज त्रिवेदी ने की। उद्घाटन मैच विराज स्पोर्टिंग क्लब गोविन्दपुर वलौली व राजपूत स्पोर्टिंग क्लब शेखवापुर के बीच खेला गया।मैच में कमेंट्री विनीत राय ने की व मैच के स्कोरर की भूमिका मोनू मिश्रा ने निभाई।

सर्वप्रथम ग्रामसभा में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि शशिकान्त शुक्ला ने फीता काटकर किया और फिर उन्होंने उद्घाटन के बाद सभी खिलाड़ियों को उत्साहित भी किया। श्री शुक्ला ने सभी खिलाडियों का बिंदुवार परिचय लेकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्रिकेट आज युवाओं की पहली पसंद है और क्रिकेट खेलने से इंसान स्वस्थ भी रहता है, उन्होंने सभी खिलाड़ियों को उत्साहित करते हुए क्रिकेट में देश दुनिया प्रदेश व क्षेत्र में नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि व लालगंज तृतीय से भावी जिला पंचायत पद प्रत्याशी देवेश शुक्ला ने सभी खिलाड़ियों खेल प्रेमियों और क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहाकि समाज में इस तरह खेल से आपसी भाईचारा बढ़ता है खेल से शारीरिक बौद्धिक विकास होता है।वे लोग भी बचपन मे खूब क्रिकेट खेला करते थे।खेल से जहां पर सामाजिक दूरी मिटती है। वहीं पर खेल से मानसिक विकास मे भी बढ़ोत्तरी होती है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि युवा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ त्रिवेदी ने उपस्थित क्षेत्रवासियों, युवाओं व खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहाकि क्रिकेट के खेल व वास्तविक जीवन में काफी समानताएं हैं। जैसे अच्छा बैट्समैन चौके, छक्के मारने के लिए क्रीज पर टिककर परफेक्ट टाइमिंग के साथ सही बाल का इंतजार करता है वैसे ही हम सभी को भी जिंदगी में परिस्थितियों का धैर्य से सामना करना चाहिए और सही वक्त पर बड़ी हिट लगानी चाहिए। जिस टीम में टीम भावना, आपसी तालमेल, सहयोग व जीत के लिए जुनून होता है वही आखिर में जीत दर्ज़ करती है।इसलिए हम सभी को आपसी एकता पर बल देते हुए अपने लक्ष्य पहचानकर सामाजिक विकास के लिए योगदान देना है।
इस अवसर पर अश्विनी द्विवेदी, युवा विकास समिति के जिला अध्यक्ष सौरभ द्विवेदी, जिला एडवोकेट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवेश शुक्ला, अमित कुमार,अक्षय त्रिवेदी
ब्लॉक अध्यक्ष विवेक बाजपेयी, क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष अनुपम शुक्ला, विनीत राय, अमित त्रिवेदी, नीरज बाजपेई, सत्यम मिश्रा, शुभम तिवारी, सोनू मिश्रा, मोनू मिश्रा, अजय मिश्रा, चंद्रकांत, जयकिशोर वर्मा, अंशुल पांडेय, जितेंद्र बाजपेई,सचिन अवस्थी, दुर्गा शंकर मिश्रा, आदि लोग मौजूद रहे।

Click