समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी ने सुनी शिकायत

6

फर्जी बैनामा मामले में जांच कर कार्यवाही का निर्देश

बीकापुर/अयोध्या तहसील सभागार में जिलाधिकारी नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित किए गए संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 161 शिकायतें आई। जिनमें 16 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस में बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के सराय खरगी गांव निवासी पप्पू गुप्ता पुत्र राम आसरे की जमीन को ग्राम पंचायत के ही निवासी दूसरे व्यक्ति बब्बू चौबे द्वारा कूट रचित ढंग से उप निबंधक कार्यालय बीकापुर में 2 लोगों के पक्ष में किए गए फर्जी बैनामा का मामला गूंजता रहा।

एसएसपी द्वारा मामले की गंभीरता देखते हुए बीकापुर कोतवाल को मामले की जांच करके दोषियों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया। पीड़ित पप्पू को इस बात की जानकारी तब हुई जब वह नलकूप के कनेक्शन के लिए अपनी खतौनी लेने तहसील आया।

पीड़ित द्वारा बताया गया कि जमीन की दाखिल खारिज भी हो चुकी है। धोखाधड़ी किए जाने की जानकारी होने के बाद बीकापुर कोतवाली सहित कई जगह पर शिकायत की गई लेकिन विपक्षियों के प्रभाव से कोई कार्यवाही नहीं हुई।

संपूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी न्यायिक पल्लवी , तहसीलदार आरके वर्मा , नायब तहसीलदार गरिमा वर्मा, ईओ नगर पंचायत रागिनी वर्मा एसडीओ मनोज कुमार मौर्य सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय और तहसील स्तरीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Click