सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से छात्र घायल

10

दीवार के पास ज्यादा बच्चे न होने से टला बड़ा हादसा

राठ, हमीरपुर। विकास खण्ड राठ के अंतर्गत आने वाले उच्च प्राथमिक विद्यालय अतरौलिया टीला में जर्जर दीवार गिर जाने से पांचवीं का छात्र गम्भीर रूप से घायल हो गया। विद्यालय प्रशासन से किसी तरह का सहयोग न मिलने पर घायल अवस्था मे सहपाठी छात्र उसे अस्पताल ले गए। जहां हालत गम्भीर देखते हुए चिकित्सक ने घायल छात्र को हायर सेंटर रिफर किया है। वहीं परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

कस्बे के अतरौलिया मुहल्ला के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अतरौलिया टीला का कक्षा पांचवीं का छात्र योगेन्द्र(10) पुत्र मुकुन्दी लाल अनुरागी इंटरवल के समय स्कूल में खेल रहा था। तभी जर्जर अवस्था मे दीवार उसके ऊपर गिर गई। जिससे वह गम्भीर घायल हो गया।

घायल अवस्था मे उसके सहयोगी छात्रों ने परिजनों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने छात्र के पैर में फ्रेक्चर होने पर गम्भीर हालत देखते हुए प्राथमिक उपचार कर उसे हायर सेंटर के लिए रिफर किया है। हालांकि गनीमत तो ये रही की जिस समय दीवार गिरी उस समय और बच्चे वहाँ मौजूद नही थे नही तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था जो होते-होते टल गया है लेकिन क्या अब भी शिक्षा विभाग के जिम्मेदार इस घटना को देखकर आगे बच्चो की सुरक्षा का ध्यान रखेगे।

वहीं परिजनों का आरोप है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा बड़ी लापरवाही की गई है।

  • एमडी प्रजापति
Click