सलमान की राधे से पहले आएगी सिनेमाघरों में प्रेमातुर

242

ईद पर डबल धमाका , शाहरुख़ भी बड़े परदे पर आएंगे  नजर 

राकेश कुमार अग्रवाल
कोरोना की भयावहता यदि नियंत्रण में रही तो एक बार फिर से सिनेमाघरों में बहार आ सकती है . ईद के पहले
सलमान खान की फिल्म राधे के रिलीज की आधि7कारिक घोषणा होने से सिनेमाघरों को संजीवनी मिल सकती है . बुंदेलखंड के चरखारी में फिल्माई गई शाहरुख खान के बाॅडी डबल प्रशांत वाल्डे की हिंदी फिल्म के रिलीज की भी घोषणा कर दी गई है . प्रेमातुर को पूरे देश में सलमान खान की राधे से एक हफ्ता पहले 7 मई को रिलीज किया जा रहा है . सिनेमा के साथ यह मूवी ओटीटी प्लेटफार्म पर भी रिलीज की जाएगी .
करोना महामारी की दूसरी लहर के चलते बड़े बैनरों की फिल्मो के प्रदर्शन की तारीखें लगातार आगे बढ़ रही हैं . ऐसे में सलमान खान की राधे की रिलीज की घोषणा बंद पडे सिनेमाहालों के लिए बडी खुशखबरी हैं। लेकिन सलमान से पहले अगर दर्शकों को सिनेमाघरों में शाहरुख़ खान देखने को मिलें तो यह खबर कितनी चौकानेवाली हैं  ? यह खबर झूठी भी नहीं है . बस इसका एक दूसरा पहलू हैं जो बहुत ही दिलचस्प है। दरअसल शाहरुख़ खान के बॉडी डबल प्रशांत वाल्दे  पिछले 15 सालों से उनके साथ काम कर रहे हैं . प्रशांत अपनी फिल्म प्रेमातुर को राधे से एक हफ़्ते पहले 7 मई को रिलीज करने जा रहे हैं।  
प्रशांत वाल्दे ने किंग खान शाहरुख़ के साथ  ओम शांति ओम , डॉन , चेन्नई एक्सप्रेस , ट्यूबलाईट , डियर जिंदगी , रईस  , फैन जैसी कई फिल्मो में शाहरुख़ खान के बॉडी डबल की भूमिका निभाई है। 
प्रशांत वाल्दे केवल शाहरुख़ के हमशक्ल ही नहीं हैं बल्कि अभिनय और फिल्म मेकिंग  के लिए बहुत एक्साइटेड रहते हैं।  इसलिए प्रशांत वाल्दे  ने अपनी पहली फिल्म प्रेमातुर को अपने गाॅडफादर किंग खान को डेडीकेट किया है। 
प्रेमातुर एक थ्रिलर – हॉरर और रोमांटिक फिल्म है . इस मूवी में प्रशांत वाल्दे के साथ  हेता शाह , कल्याणी कुमारी , श्रीराज़ सिंह , अमित सिन्हा , वीर सिंह , और बिंध्या कुमारी मुख्य किरदारो में नजर आएंगे।  
अनुग्रह एंटरटेनमेंट के बैनर के तले निर्मित फ़िल्म प्रेमातुर का निर्देशन सुमित सागर ने किया है . इस फिल्म के निर्माता प्रशांत वाल्दे और सह निर्माता शांतनु घोष , सत्या और प्रवीण वाल्दे हैं।   फ़िल्म की कहानी स्क्रीनप्ले , और संवाद प्रशांत वाल्दे ने लिखा है ।  आती है क्या खंडाला गाना से चर्चित गीतकार नितिन रायकवार ने लिखा हैं।

प्रशांत वाल्दे शाहरुख़ के लुक लाइक से कही ज्यादा उनके बड़े फैन हैं . शाहरुख़ खान को प्रशांत अपना गॉड फ़ादर मानते हैं फिल्मों में अगर आज उनकी कोई पहचान हैं प्रेरणा हैं तो वह सिर्फ शाहरुख़ खान की वजह से हैं. प्रशांत कहते हैं कि मेरा वजूद ही किंग खान से है . अगर शाहरुख़ है तो वह हैं नहीं तो कुछ भी नहीं . अपनी पहली फिल्म किंग खान को समर्पित करते हुए उन्होंने शाहरुख की फिल्मों के कई सारे पॉपुलर मूव्स और मोमेंट्स रखे हैं । आप एक बार परदे पर हैरान हो जायेंगे कि आप शाहरुख़ को देख रहे हैं या प्रशांत वाल्दे  को।
फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड के कई खूबसूरत लोकेशन  मिनी कश्मीर चरखारी , 300 वर्ष पुरानी ड्योढी , टोला तालाब , जयसागर व मुख्य बाजार में हुई है . यह लोकेशन किसी भी हिंदी फिल्म के पहली बार एक्सप्लोर की गयी हैं .
फिल्म को 7 मई को देश के 300 से अधिक थियेटरों में रिलीज किया जा रहा है . फिल्म को ओटीटी पर पूरी दुनिया में ओलीफ्लेक्स पर रिलीज किया जा रहा है .

Click