छोटे व्यापारियों के उत्पीड़न का व्यापार मंडल करेगा विरोध

41

व्यापारिक हितों के लिए व्यापार मंडल आंदोलन को तैयार – राहुल भदौरिया

लालगंज, रायबरेली। शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी के नाम पर पटरी, रेहडी व घुमंतू छोटे व्यापारी शोषण व उत्पीड़न होने की आशंका से भयभीत है। व्यापार मंडल ने कहा कि ऐसे छोटे व्यापारियो पर किसी भी प्रकार के अनैतिक उत्पीडनात्मक कार्रवाई का जमकर विरोध करते हुए मामले की शिकायत शासन से की जायेगी।

व्यापार मंडल के प्रभारी अनिल गुप्ता ने कहा कि साप्ताहिक बंदी को लागू कराना शासन प्रशासन का कार्य है। लेकिन इस दौरान रोजमर्रा कमाने खाने वाले छोटे दुकानादारो के हितो का भी ध्यान रखा जाये। व्यापार मंडल सदैव व्यापारी हितो की बात करता जिसके लिये वह हर समय तत्पर है।

नगर अध्यक्ष राहुल भदौरिया ने कहा कि नगर में सैकडो की संख्या में ऐसे छोटे व्यापारी है जो ठेलिया, पटरी आदि पर दुकानो को लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है। यदि बंदी के दौरान उनके साथ भी सख्ती की गई तो उनके सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो जायेगा।

श्री भदौरिया ने कहा कि यदि स्थानीय प्रशासन ने छोटे दुकानदारो के खिलाफ जबरन कार्रवाई की तो व्यापार मंडल मजबूरन आंदोलन के लिये बाध्य होगा साथ ही जिलाधिकारी से मिलकर समस्या के हल की मांग की जायेगी। युवा उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने कहा कि प्रशासन को बंदी लागू कराने से पूर्व जागरूकता अभियान चलाये जाने की आवश्यकता है। जिससे सभी व्यापारी बंदी के विषय में बारीकी से समझ सके।

श्री गुप्ता ने जबरन दुकानें बंद कराये जाने से पूर्व व्यापारियों को बंदी के विषय में जागरूक किये जाने की मांग की है। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि इसके बावजूद यदि प्रशासन ने बिना जागरूकता अभियान चलाये बंदी कराने का प्रयास किया तो व्यापारिक हितो को ध्यान में रखते हुए आगे की रणनीति बनाई जायेगी।

  • संदीप कुमार फिजा
Click