सामूहिक विवाह सम्मेलन में दूसरे दिन जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद पहुंचे चित्रकूट

30

अखिल भारतीय कान्यकुब्ज वैश्य महासभा चित्रकूट द्वारा आयोजित विवाह सम्मेलन में हुआ 11 जोड़ों का विवाह

चित्रकूट। धर्मनगरी चित्रकूट के रामायण मेला परिसर में श्री अखिल भारतीय कान्यकुब्ज वैश्य महासभा चित्रकूट के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय निशुल्क सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन में दूसरे दिन प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने कार्यक्रम में पहुंचकर युवा जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कान्यकुब्ज भुर्जी समाज का आयोजन गरीबों के लिए है। समाज में तमाम प्रकार की कुरीतियां हैं इन सब को दूर करने की दिशा में यह एक प्रयास है। उन्होंने समाजसेवी राम बाबू गुप्ता के सामूहिक विवाह कार्यक्रम की सराहना भी की। जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने कहा कि सामूहिक विवाह का यह कार्यक्रम निश्चित रूप से गरीबों के लिए मदद करने वाला है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने कहा कि समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम से गरीब परिवारों के घरों में खुशियां आएंगी इसके लिए समाजसेवी व भाजपा के जिला मंत्री रामबाबू गुप्ता का यह प्रयास सराहनीय है।

इस दौरान मंडप में जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ उन्हें राज्यमंत्री सहित ब्रह्माकुमारी की पदाधिकारियों ने आशीर्वाद देते हुए स्मृति चिन्ह भी भेंट किए।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पंकज अग्रवाल, ब्लॉक प्रमुख सुशील द्विवेदी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अंजू वर्मा के अलावा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कांत गुप्ता नाथू, समाज के राष्ट्रीय मंत्री रामबाबू गुप्ता भोजवाल व महिला महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष गीता गुप्ता, सृस्टी गुप्ता सहित समाज के हजारों लोग मौजूद रहे। संयोजक रामबाबू गुप्ता ने कहा कि 21 जोड़ों के विवाह का मैंने बीड़ा उठाया था।

विवाह में उनके लिए सारी आवश्यक बेड साड़ी बिछिया मशीन मंगलसूत्र के अलावा सभी के निशुल्क खाने पीने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने सभी आते अतिथियों का माल्यार्पण व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।

रिपोर्ट – पुष्पराज कश्यप

Click