वृक्षारोपण व ग्राम पंचायत ऐहार के विकास कार्यों का किया निरीक्षण राज्यमंत्री वीरेंद्र तिवारी

7

स्वच्छता मिशन के तहत बनाए गए सोकपिट-प्रधान प्रतिनिधि राजेश फौजी

लालगंज, रायबरेली। डलमऊ विकास खण्ड के ग्राम पंचायत ऐहार में यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन राज्य मंत्री लोकसभा 2024 के जिला प्रभारी वीरेंद्र तिवारी ने ग्राम पंचायत ऐहार के विकास कार्यों का निरीक्षण किया साथ ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम में बाल्हेश्वर मंदिर परिसर में किया वृक्षारोपण मंदिर परिसर में पाँच पेड लाये स्वच्छता मिशन के तहत बनाए जा रहे सोकपिट हैंडपंप के पास पानी निकलने की सुविधा जा पर नहीं होती पास में ही गंदगी फैलती रहती जिसको लेकर पास मे ही सोकपिट बनाया जा रहा।

जिससे पास में ना तो गंदगी फैलेंगी और पानी पुनः फिल्टर होकर सोकपिट से फिर उपयोग में आता रहेगा यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश वीरेंद्र तिवारी ने हैंडपंप सोकपिट का भी निरीक्षण किया सोकपिट से लगभग 25 मीटर दूरी पर बना पिंक शौचालय का भी निरीक्षण किया।

लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और जीवन मे पानी को अमूल्य और उसे बेवजह बर्बाद न करें प्रधान प्रतिनिधि राजेश फौजी ने बताया कि ग्राम पंचायत में स्वच्छता मिशन के तहत लगभग हैंडपंप के 35 सोकपिट बनायें जाना है।

ग्राम पंचायत मे किए विकास कार्यों को लेकर मंत्री जी से प्रधान प्रतिनिधि ने उस पर चर्चा किया और कार्यों को बारे में उन्हें बताया कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष रामदेव पाल,विधानसभा संयोजक ओमकार यादव,बूथ अध्यक्ष शिवबरन काका,रामविलास लोधी,सुखपाल सिंह,विजयशंकर शुक्ला,विजय बहादुर,संदीप गौतम,शक्ति केंद्र संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह,प्रधान वीरेंद्र यादव,बलवंत लोधी,आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click