हमीरपुर : मुस्करा में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

10

मुस्करा (हमीरपुर)। कस्बा मुस्करा में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मियों ने 250 मीटर के दायरे में बैरिकेडिंग करके सभी रास्तों को सील कर दिया आसपास के सभी घरों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया। कोरोना पॉजिटिव युवक से मिलने वाले 40 लोगों का सैंपल भी लिया गया साथ ही युवक को उपचार हेतु बांदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

ज्ञात हो कि विगत 19 जून को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा में कस्बा मुस्करा के 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच हेतु भेजे गए थे उसी जांच रिपोर्ट में मंगलवार के दिन एक 32 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह युवक कस्बा मुस्करा के चार थोक मोहल्ले के इंगवाई तालाब के पास अपने घर में रह रहा था उक्त युवक विगत 13 जून को सपरिवार दिल्ली से अपने घर मुस्करा वापस आया हुआ था।

कोरोना पॉजिटिव की जानकारी होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एस राजपूत ने अपनी टीम के साथ संक्रमित युवक के घर जाकर स्वास्थ्य कर्मियों व आशा कार्यकर्ताओं के सहयोग से उसके घर व आसपास के दर्जनों घरों में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया। साथ ही उस मोहल्ले के 300 घरों में रहने वाले लगभग 1000 से अधिक लोगों की थर्मल स्कैनिंग भी की गई मौके पर पहुंची कस्बा पुलिस ने ढाई सौ मीटर के दायरे में आने वाली सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग करके उसे सील कर दिया व सभी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया।

डॉ बीएस राजपूत ने बताया कि उक्त युवक से मिलने वाले सभी लोगों की पहचान की जा रही है जिसमें अभी तक उसकी पत्नी, बच्चों, माता पिता सहित 40 लोग सामने आ चुके हैं इन सभी की सैंपलिंग कराकर जांच हेतु भेजी जा रही है वही संक्रमित युवक को एंबुलेंस के द्वारा मेडिकल कॉलेज बांदा उपचार हेतु भेजा गया है।

Matadeen Prajapati

Click