हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

20

लालगंज, रायबरेली। नगर के सर्वोच्च शिक्षण संस्थान एस. जे .एस. पब्लिक स्कूल लालगंज में हर्षोल्लास पूर्वक स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक श्री अग्रज सिंह ने ध्वजारोहण कर प्रारंभ किया । तत्पश्चात विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

श्री सिंह ने अपने संबोधन में आजादी के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए आजादी के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों से अपील की कि वे अपने पठन-पाठन कार्य को निष्ठा व लगन से करें तभी आशातीत सफलता प्राप्त की जा सकती है और समस्त छात्रों को प्रेरित किया कि “आजादी का अमृत महोत्सव” महापर्व को सफल बनाने हेतु सभी लोग अपने-अपने घरों में एक तिरंगा अवश्य फहराएं ताकि “हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा” का सपना सार्थक हो सके।

राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान का भाव प्रकट करते हुए उन्होंने बच्चों को तिरंगे के तीनों रंगों में निहित विशेषताओं के बारे में जागरूक किया व सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी । इस मौके पर प्रधानाचार्या अंजू सिंह ने सभी आए हुए अतिथियों व छात्र-छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम का संचालन अभिषेक त्रिवेदी, दिव्यांश सिंह, प्राख्या सिंह व अर्पिता यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं व अध्यापक उपस्थित थे।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click