ॐ श्री शम्भू और गोकरोना अगरबत्ती को क्यों पसंद कर रही जनता!

109

रायबरेली-प्राकृतिक और प्रीमियम गुणवत्ता वाले उत्पाद, पर फिर भी कम मूल्य के उद्देश्य से आगे बढ़ता हुआ एक कुटीर उद्योग BYCSS।

BYCSS एक तेज़ी से बिकने वाली उपभोक्ता वास्तुओं  FMCG (Fast Moving Consumer Goods) की निर्माता है जिसका उद्देश्य हर घर उच्चतम गुद्वात्ता की स्वदेशी वस्तुएं कम मूल्य मे ग्राहक तक पहुँचाना है।

यह यूनिट रायबरेली के तहसील ऊंचाहार में स्थित है और आसपास के स्थानों के लोगों को रोजगार का साधन देने के साथ-साथ महिलाओँ को भी अपनी आर्थिक स्थिति को सुधरने का मौका देती है है।

BYCSS की शुरुआत एक सोच से हुई थी कि आजकल बाजार में अनेक प्रकार की वस्तुएं उपलब्ध है लेकिन अगर उत्कृष्ठ गुद्वात्ता वाले वस्तुओं के बारे में बात की जाये तो वह अधिक दामों पर बाजार में मिलते है और हमारी आधे से ज्यादा जनता उन वस्तुओं का उपयोग नहीं कर पाती है इसलिए BYCSS उच्चतम गुद्वात्ता की वस्तुओं को कम दाम मे लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से अग्रसर है।

BYCSS का मानना यह है कि प्राकृतिक पदार्थो के दुष्प्रभाव नहीं होते इसलिए BYCSS की वस्तुओं के प्रभावशाली होने का मुख्य सार इसमें उपयोग किये गये प्राकृतिक पदार्थ है।

वर्त्तमान मे BYCSS अपने पूजा धुप “ॐ श्री शम्भू” और “गोकरोना अगरबत्ती” के लिए लोगो में प्रचलित है। और जल्द ही घर में उपयोग आने वाले हर्बल वस्तुएं जैसे- पेय जल, हैंडवाश, टॉयलेट क्लीनर, फिनाइल इत्यादि प्रस्तुत करने वाले है।

BYCSS के सी.ई.ओ श्री योगी भटनागर इस व्यापार में उत्कृष्ट है और उन्होंने बातचीत के दौरान यह बताया कि कंपनी की सबसे बड़ी USP उनके वस्तुओं की गुद्वात्ता है क्योंकि आजकल कम्पनियाँ सस्ते और हानिकारक पदार्थ वाले वस्तुएं मार्किट मे बेच रही है। और ऐसी गुड़वत्ता को बनाये रखने के लिए BYCSS की हर वस्तु मार्किट मे जाने से पहले प्रयोगशाला परीक्षण से होकर गुजरती है।

साथ ही साथ BYCSS अपने ग्राहकों को अच्छे और हानिकारक गुणवत्ता वाली वस्तुओं के बीच अंतर के बारे में जागरूक करना चाहते हैं तथा अपनी वस्तुओं के माध्यम से अनेक विषयों के बारे मे भी जानकारी देते है जैसे की “ॐ श्री शम्भू पूजा धुप” के माध्यम से उद्योग लोगों को हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के बारे मे तथा ज्योतिष विद्या से जुडी जानकारियों के बारे मे बता रहे है।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

Anuj Maurya

Click