74वें गणतंत्र दिवस पर अयोध्या में दिखी धूम, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ झंडारोहण

32

अयोध्या। फैजाबाद में 74 वें गणतंत्र दिवस की जगह-जगह विद्यालय में गणतंत्र दिवस का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय द्वारा झंडारोहण का कार्यक्रम संपन्न हुआ और छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। 

इस कार्यक्रम में अभिभावक ब स्कूल के अध्यापक आदि लोग मौजूद रहे और सभी लोग कार्यक्रम का पूरा आनंद ले रहे थे वही कमअपोजिट विद्यालय धर्मदासपुर के प्रबंधक अमिताभ सिंह ने बताया कि आज गणतंत्र दिवस का पर्व है।

आज के दिन संविधान बना था और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर व उनकी टीम ने संविधान बनाने में अपना पूरा योगदान दिया था वही बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक प्रमोद दुबे का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विद्यालय को 6 छत के पंखे अनुदान किया गया है और हम सभी विद्यालय के कर्मचारी व अधिकारी उनका आभार व्यक्त करते हैं।

वही शाखा प्रबंधक प्रमोद दुबे ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सीएसआर एक्टिविटी के तहत कम अपोजिट विद्यालय धर्मदासपुर को ६ पंखे डोनेट किए गए हैं कहा कि इस पर्व को आज बड़े धूमधाम से पूरा देश मना रहा है आज जिस तरह से छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किए।

वह बहुत ही सराहनीय और बैंक द्वारा जो भी सहायता होगी उसके लिए वह हमेशा तत्पर रहेंगे वही टुडेस कांवेंट में भी गणतंत्र दिवस का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया स्कूली बच्चों ने नाटक व डांस के माध्यम से विद्यार्थियों छात्र छात्राओं का मन मोह लिया नाटक के माध्यम से देश के नाम संदेश दिया गया और हास्य नाटक भी प्रस्तुत किया गया।

वहीं विद्यालय के प्रबंधक शिव कुमार गुप्ता ने बताया कि आज बड़ी हर्ष का विषय है कि हम सभी लोग गणतंत्र दिवस का पर्व बड़ी धूमधाम से मना रहे हैं और जितने भी अभिभावक छात्र छात्रा हैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

गणतंत्र दिवस के पर्व के मौके पर मुख्य अतिथि प्रमोद कुमार दुबे प्रबंधक बैंक ऑफ बड़ौदा मसौधा विशेष अतिथि के रुप में डॉक्टर अंबिके त्रिपाठी एसआर अयोध्या राजेंद्र प्रसाद पांडे आयकर अधिकारी लखनऊ सुनील शंकर यादव ग्राम प्रधान धर्मदासपुर विवेक वर्मा प्रबंधक अयोध्या क्षेत्रीय कार्यालय सुमन गौड़ अजीत कुमार वर्षा गुप्ता नरेंद्र यादव नवीन कसौधन निधि सिंह प्रमोद पांडे प्रियंका दीपक शर्मा क्रांति आदि लोग कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद और कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click