323 भारतीयों को लेकर भारत आयेगा एयर इंडिया का विशेष विमान

13

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से 323 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान भारत आ रहा है.चीन से आ रहा विमान दिल्ली में 9 बजकर 10 मिनट पर उतरेगा. कल ही 324 भारतीय वुहान से लौटे हैं. इन लोगों को दिल्ली के पास मानेसर और छावला में सेना की निगरानी में रखा गया है.

चीन से आने वाले इन लोगों में खबरों के मुताबिक छात्रों की संख्या सबसे अधिक है. सरकार ने निगरानी के लिए दो केंद्र बनाये है. पुरुषों को छाबला और महिलाओं को मानेसर कैम्प में रखा जाएगा. 280 पुरुष और 90 महिलाएं चीन से आ रही हैं.

चीन में जानलेवा कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. यहां इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 304 लोगों की मौत हो चुकी है और 14,380 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. चीन के वुहान शहर में इस वायरस ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है और यहां भारत के सैकड़ों लोग रहते हैं. ऐसे में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को भारत सरकार ने एयर इंडिया के एक स्पेशल विमान को वुहान भारतीय लोगों को वापस लाने के लिए भेजा था.

कोरोना वायरस इंफ़ेक्शन से बचने के लिए क्या करें, क्या न करें?

2 हफ्ते पहले तक चीन जाने वाले अभी अमेरिका नहीं जा पाएंगे

इससे पहले अमेरिका ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हाल के दो सप्ताह में चीन का दौरा करने वाले विदेशी नागरिकों के लिए अपना दरवाजा बंद कर दिया है. ऐसे लोगों को अभी अमेरिका जाने की इजाजत नहीं होगी. कोरोना वायरस को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) ने पहले ही ग्लोबल इमरजेंसी करार दे दिया है.

Advertisement