BCCI ने शेयर की दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा की एरियल व्यू तस्वीरें

28

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम की फोटो का एरियल व्यू शेयर किया गया है. इस स्टेडियम का नाम मोटेरा स्टेडियम है जो कि अहमदाबाद में है. बीसीसीआई का कहना है कि इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार लोग बैठकर मैच देख सकते हैं. बता दें कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के वाइस प्रेसीडेंट परिमल नथवाणी ने 2019 में स्टेडियम की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी लेकिन तब इस स्टेडियम का निर्माण हो रहा था. उन्होंने दावा किया था कि ये मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी)से भी बड़ा ग्राउंड है.

बता दें कि अब तक का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड एमसीजी को बताया जाता है. जिसमें 90 हजार लोग एक साथ बैठ कर मैच देख सकते हैं. बीसीसीआई के तरफ से ट्वीट में लिखा गया है, ” मोटेरा स्टेडियम अहमदाबाद, इंडिया. जिसमें 1 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था है. ये विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. ”

इस ट्वीट के साथ स्टेडियम के एरियल व्यू की फोटो भी शेयर की गई है. बता दें कि यूएस के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप 24 फरवरी को इंडिया आ रहे हैं. मीडिया रिपोटर्स के मुताबकि वह इसी स्टेडिम में ही इवेंट अटेंड करेंगे. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का कहना है कि ट्रंप के दौरे को लेकर स्टेडियम में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं.

Advertisement