CAA को लेकर भारी हिंसा: उग्र भीड़ ने पेट्रोल पंप पर लगाई आग, कई मेट्रो स्टेशन बंद, धारा 144 लागू

35

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में रविवार को भड़की हिंसा ने सोमवार को उग्र रूप धारण कर लिया. भीड़ द्वारा किए गए पथराव व आगजनी में एक हवलदार की मौत हो गई. जबकि शाहदरा जिले के डीसीपी (उपायुक्त) अमित शर्मा पथराव में जख्मी हो गए. प्रभावित इलाकों में एहतियातन अर्धसैनिक और पुलिस बल बुला लिया गया है. उग्र भीड़ ने भजनपुरा इलाके में पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया है. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी रुक-रुक कर कई इलाकों में पथराव, झड़प, आगजनी बदस्तूर जारी है.

हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत

भीड़ की हिंसा का शिकार बने हवलदार का नाम रतन लाल है. रतन लाल गोकुलपुरी इलाके के एक पुलिस अधिकारी के साथ तैनात थे. घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हवलदार रतनलाल भीड़ के बीच फंस गए. बुरी तरह से घायल हवलदार रतन लाल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

हवलदार की मौत की खबर इलाके में फैलते ही एक पक्ष की भीड़ और ज्यादा भड़क गई. दंगा भड़का देख इलाके में दोपहर बाद करीब तीन बजे धारा 144 लगा दी गई. साथ ही अन्य जिलों की फोर्स सहित अतिरिक्त अर्धसैनिक बल भी मौके पर बुला लिया गया. इसके बाद भी रुक-रुक कर पथराव आगजनी की घटनाएं होती रहीं.

Advertisement