Delhi Election Result : बीजेपी ने इन आठ सीटों पर दर्ज की जीत, कुल 38.51 फीसदी वोट मिले

20

 

दिल्ली। चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के फाइनल आंकड़ें घोषित कर दिए. दिल्ली की कुल 70 में से आम आदमी पार्टी ने 62 और बीजेपी ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. कांग्रेस का खाता इस बार भी नहीं खुल पाया. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को को कुल 53.57 फीसदी वोट मिले. वहीं बीजेपी के खाते में 38.51 फीसदी वोट गए. कांग्रेस को 4.26 फीसदी वोट मिले. बीजेपी ने बदरपुर, गांधीनगर, घोंडा, करावल नगर, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, रोहातास नगर और विश्वास नगर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है.

बदरपुर सीट पर बीजेपी के रामवीर सिंह बिधूरी ने आम आदमी पार्टी राम सिंह नेताजी को 3719 वोटों से हरा दिया. गांधीनगर सीट पर बीजेपी अनिल कुमार बाजपेयी ने आम आदमी पार्टी के नवीन चौधरी को 6079 वोटों के अंतर से हराया. घोंडा विधानसभा सीट पर बीजेपी के अजय महावर ने आम आदमी पार्टी के श्रीदत्त शर्मा 28370 वोटों के मार्जिन से हराया.

इसके अलावा करावल नगर सीट पर बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक को 8223 वोटों के अंतर से हराया. लक्ष्मी नगर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार अभय वर्मा ने आम आदमी पार्टी के नितिन त्यागी को महज 880 के वोटों के अंतर से हराया. रोहिणी सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार विजेंदर कुमार ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजेश नामा वंशीवाला को 12648 वोटों से हराया. वहीं रोहतास नगर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार जितेंदर महाजन ने आम आदमी पार्टी की सरिता सिंह को 13241 वोटों के मार्जिन से हराया. विश्वास नगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ओम प्रकाश शर्मा ने आम आदमी पार्टी के दीपक सिंगला को 16457 वोटों के अंतर से मात दी.

14 या 16 फरवरी को हो सकता है शपथ ग्रहण

दिल्ली में 14 या 16 फरवरी को शपथ ग्रहण हो सकता है. आम आदमी पार्टी के एक नेता ने जानकारी दी कि 14 और 16 फरवरी, इन दो तारीखों पर चर्चा हो रही है. हालांकि, अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Advertisement