SBI ने दी बड़ी राहत! अब बचत खाते में मिनिमम बैलेंस रखना जरूरी नहीं, बैंक ने खत्म किया SMS चार्ज

193

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बड़ा एलान किया है। अब बैंक में मिनिमम बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं है। एसबीआई ने सभी बचत खातों के लिए एवरेज मंथली बैलेंस बनाए रखने को खत्म कर दिया है। अब मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। बैंक के मुताबिक सभी 44.51 करोड़ एवरेज मंथली बैलेंस के रखरखाव पर चार्ज को खत्म कर दिया गया है

वर्तमान में एसबीआई में ग्राहकों को मेट्रो शहरों में 3000 रुपये, सेमी अर्बन शहरों में 2000 रुपये और ग्रामीण इलाकों में 1000 रुपये एवरेज मंथली बैलेंस बनाए रखना होता है। बैंक मिनिमम बैलेंस न रखने पर 5 से 15 रुपये का जुर्माना और इसके साथ टैक्स लगाता था।

बैंक ने खत्म किया SMS चार्ज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने SMS चार्ज को भी खत्म कर दिया है। एसबीआई के इस कदम से बैंक के सभी ग्राहकों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा एसबीआई के सभी बचत खातों पर फ्लैट 3 फीसदी की ब्याज दर कर दी गई है।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि यह एलान ग्राहकों को खुशी देगा। उन्होंने कहा कि एवरेज मिनिमम बैलेंस खत्म करना ग्राहकों को सहुलियत देने और उनके बैंकिंग अनुभव की बेहतरी के लिए उठाया गया कदम है। उन्हें भरोसा है कि इस कदम से ग्राहक सशक्त होंगे और उनका एसबीआई में विश्वास बढ़ेगा।

Advertisement