अमावस्या पर श्री राम जन्मभूमि पहुंच कर रामलला का किया दर्शन पूजन

6

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास वैशाख अमावस्या पर श्री राम जन्मभूमि पहुंच कर रामलला का किया दर्शन पूजन।
श्रीराम जन्मभूमि के दूसरे मंजिल और परिसर में चल रहे अन्य निर्माण कार्यों का किया अवलोकन।
रामनवमी को आयोजित हो चुके महोत्सव कार्यक्रम के पश्चात आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज मैं आज श्री राम जन्मभूमि पहुंचकर रामलाल का दर्शन पूजन किया तथा चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्हों ने कहा अयोध्या धाम और रामलला के दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या में लगातार वृद्धि प्रभु की कृपा का परिणाम है। उन्हों ने कहा आने वाले राम भक्तों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये ट्रस्ट कृतसंकल्पित है।

उन्हो ने कहा ऊपर के दूसरे मंजिल के साथ परकोटे के निर्माण का कार्य अपनी गति से चल रहा है। निर्माण समिति की देखरेख में कार्यदायी संस्थायें बेहतर कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा विश्व के सुंदरतम मंदिर का निर्माण ट्रस्ट की प्रथमिकता में है। उन्होंने विगत दिनो समाज वादी पार्टी और कांग्रेस नेताओं के मंदिर को लेकर आये वक्तव्य को मूर्खता पूर्ण बताया और कहा रामलला ऐसे बे सिरपैर की बात करने वालों को सदबुद्धि प्रदान करें। रामलला का मंदिर शास्त्रसमंत और विद्वानों के कुशल मार्ग दर्शन में निर्मित हुआ है।प्रभु की कृपा रही तो बचा हुआ कार्य भी संपन्न हो जायेगा। इस दौरान शरद शर्मा,संत जानकी दास, जगन्नाथ दास,श्रेषकर, रामशंकर,आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज कुमार तिवारी

Click