किस आईपीएस ने किसान के ट्रेक्टर को धक्का देकर किया स्टार्ट

25

सुल्तानपुर देश मे प्रधानमंत्री के घोषणा के बाद कोरोना वायरस से लड़ने के एक मात्र कारगर हथियार लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। जिसमे कोरोना वैरियर्स के रूप में पुलिस के तरह तरह के रूप देखने को मिले है। कभी भूखे गरीब असहायों को खाना खिला कर, कभी किसी शुगर पेशंट के लिये मिठाई पहुंचा कर तो कभी कभी ख़ुद ही मरीज के लिए एम्बुलेंस बनकर वाहवाही लूट रही पुलिस ने इस बार एक आम किसान के लिए जो कर दिया वो चर्चा का विषय बन गया है। सुल्तान पुर के एसपी शिवहरि मीना ने किसान के रास्ते मे अचानक बन्द हुए ट्रेक्टर को खुद ही धक्का देकर स्टार्ट किया। जिससे खुश होकर किसान ने जय जवान जय किसान के नारे लगा दिए।

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश मे हुए 3 मई तक लॉक डाउन है। जिसके लिए जिले में कानून व्यवस्था कायम रखने व लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस कप्तान शिवहरि मीणा स्वयं कमान संभाले हुए हैं। नियमित निरीक्षण के लिए एसपी जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र में पहुँचे थे ।

 

जहा आयोध्या सुल्तानपुर बार्डर जमोली पर पुलिस कप्तान ने चेकिंग शुरू कर दी और घूम रहे वाहन स्वामियों से पूछताछ की। इसी दौरान गन्ने से लदा ट्रैक्टर जो आयोध्या जिले के मसौधा चीनी मिल के लिए जा रहा था वह अचानक जमौली बार्डर पर बन्द हो गया। जमोली बार्डर पर मौजूद पुलिस कप्तान शिवहरि मीणा ने तुरन्त थानाध्यक्ष को ट्रैक्टर को धक्का लगवा चालू करवाने का निर्देश दिया। जिस पर कोशिश की गई। ट्रैक्टर के स्टार्ट न होने पर कप्तान खुद ही ट्रैक्टर को धक्का लगाने में जुट गए। फिर क्या था देखते देखते मौके पर मौजूद सभी पुलिस कर्मी भी धक्का लगाने लगे और ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया। किसान ने भी ट्रैक्टर के स्टार्ट होते ही जय जवान जय किसान का नारा लगाया। कप्तान का यह व्यवहार और किसानों के प्रति लगाव लोगो के बीच मे चर्चा का विषय बना हुआ है।

Mahendra

Click