देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा- विभाग कार्यवाह

6

बीकापुर विधानसभा के विकास खंड मसौधा अंतर्गत मऊ यदुवंशीपुर बालासराय रामापुर गांव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मसौधा खंड कार्यकर्ताओं ने मतदाता जागरूकता अभियान चला जन संपर्क किया। संपर्क के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली गांव के विभिन्न आवास चौराहे पर लोगों से संवाद वोट देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने गीत गाए और नारे लगाए, ताकि लोगो का ध्यान आकर्षित किया जा सके। इसमें बड़ी संख्या में युवा ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए शामिल रहे। जिला सेवा प्रमुख (विधानसभा समन्वयक) पुष्कर दत्त तिवारी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी समय में लोकसभा निर्वाचन होने वाला है। इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें और मतदान अवश्य करें, इससे स्वस्थ एवं मजबूत राष्ट्र का निर्माण हो सके। उन्होंने कालेज के विद्यार्थियों को निर्भीक एवं निष्पक्ष होकर स्वतंत्रतापूर्वक बिना प्रलोभन के चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

सोहावल विकासखंड में सह संघचालक हिटलर तिवारी जी नेतृत्व में ग्राम सभापिरोखोली,सारंगपुर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संपर्क कर  20 फरवरी को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। हिटलर तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग ही भारत के भविष्य हो, भारत विश्व का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश है, आप लोगों में बहुत से लोग पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करोगे, आप जिस तरीके से सरकार को चुनोगे,वो आपका भविष्य बनाएगी। उन्होंने विद्यार्थियों को आगामी निर्वाचन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने तथा अपने परिवार व आसपास के लोगों को निर्वाचन के लिए प्रेरित करने की बात कही।

मिल्कीपुर विधानसभा के कुमारगंज में विभाग कार्यवाह रमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में संपर्क कर मतदान करने की अपील की गई। विभाग कार्यवाह रमाशंकर ने बताया आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करने के लिये जागरूक किया तथा एक एक वोट के महत्व के बारे में लोगों को जानकारी दी। अपने वोट डालकर हम सही जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं, इसलिए इसे पीछे ना रहे और मतदान के दिन अपने-अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करें। उन्होंने बताया जिस तरह से विधानसभा चुनाव में अयोध्या के सभी विधानसभा क्षेत्र से मतदाताओं ने जागरुक होकर बढ़ चढ़कर मतदान किया था। इसी तरह लोकसभा चुनाव में भी ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़े और जनता वोट देने पहुंचे, इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर प्रखंड करवा राजकुमार त्यागी, राम प्रकाश पंकज सिंह, हर्ष सिंह प्रिंस तिवारी जिला सह संपर्क प्रमुख मनीष तिवारी, सह जिला प्रचार प्रमुख अभिषेक निर्मल, सेवा प्रमुख आकाश सिंह आदि कार्यकर्ता एवं स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज कुमार तिवारी

Click