परियोजनाओं से आने वाले समय में हर खेत में पानी पहुंचने से किसान होंगे समृद्धशाली- रामकेश निषाद

6

महोबा , भारतीय जनता पार्टी द्वारा टूरिस्ट बंगला में आयोजित अन्नदाता किसान सम्मेलन में भारी संख्या में हमीरपुर लोकसभा के गांव से किसान शामिल हुए। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री रामकेश निषाद उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष भाजपा अवधेश गुप्ता के नेतृत्व में किडारी फाटक में पहुंचने पर राज्यमंत्री का स्वागत किया गया। सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ,जिला पंचायत अध्यक्ष जेपी अनुरागी , हमीरपुर कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष आदरणीय चक्रपाणि त्रिपाठी, पूर्व राज्य मंत्री सिद्ध गोपाल साहू, लोकसभा प्रभारी संजय द्विवेदी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हमीरपुर जितेंद्र मिश्रा, भागीरथ नागायच, व्यापारी नेता विनोद पुरवार ,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रदीप मिश्रा, हमीरपुर के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह लोकसभा संयोजक एवं नगर पालिका अध्यक्ष डॉ संतोष चौरसिया, सदर विधायक राकेश गोस्वामी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश यादव ,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लखन राजपूत आदि की उपस्थिति रही।

भाजपा प्रत्याशी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद रहते हुए भारत के सदन में पूरे देश के सामने अपने किसानो की समस्याओं को रखा। उसी के तहत दो नदियों को जोड़ने के काम को लेकर अर्जुन सहायक परियोजना एवं केन बेतवा लिंक परियोजना को धरातल पर जमीन पर लेकर आने वाले वर्षो में हर खेत में पानी होगा ताकि हमारा किसान समृद्धिशाली होगा। उन्होंने कहा कि वह सदन में बुंदेलखंड और अपने लोकसभा क्षेत्र के किसानों के लिए सदैव उनके हित के लिए मांग उठाते रहेंगे और देश की सरकार से उनके लिए योजनाएं लाते रहेंगे।

राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि हर घर जल, हर घर नल योजना के तहत सभी गांव में घर-घर टोटी से पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है और आगे छोटे-छोटे तालाबों, नदियों, नहरे, बांधों में पानी की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि दी जा रही है। अभी जब ओलावृष्टि हुई तो आपके सांसद ने मुझे कहा तो हम दोनों ने मुख्यमंत्री से मिलकर हमीरपुर लोकसभा का हाल बताया तो मुख्यमंत्री ने यहां के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सर्वे कराकर सभी किसानों की मदद की जाए। प्रत्येक किसान की चिंता प्रधानमंत्री को है और मोदी सरकार सदैव किसानों के हित में कार्य करेगी।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click