प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप ने किया चित्रकूट जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

33
  • मरीजों का जाना हालचाल, वितरित किए फल

  • मंत्री ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर साधा निशाना

चित्रकूट। दो दिवसीय दौरे पर धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप का लोक निर्माण विभाग डाक बंगले में भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे,जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव और मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी आदि नेताओ ने किया स्वागत।

इसके बाद प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप का काफिला जिला चिकित्सालय चित्रकूट पहुंचा, जहां उन्होंने इमरजेंसी वार्ड पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना इसके बाद जनरल वार्ड का भी निरीक्षण किया और मरीजों को फल वितरित किए। जिला चिकित्सालय में बढ़ रहे ब्लड प्रेशर के मरीजों की संख्या पर सीएमएस से जानकारी ली।

सीएमएस ने बताया कि पहले लोग जानकारी के अभाव में जांच नहीं कराते थे लेकिन अब ग्रामीणों मैं जागरूकता आई है। प्रभारी मंत्री ने 90 वर्षीय बुजुर्ग मरीज का हाल चाल लिया और उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार चित्रकूट आया हूं और यहां पर चिकित्सालय की व्यवस्थाएं ठीक हैं इमरजेंसी वार्ड मे व आयुष्मान कार्ड धारकों से भी बातचीत की गई है।

उन्होंने प्रदेश सरकार की जो अपेक्षाएं हैं उसके अनुरूप लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। गरीबों को दवाओं की व्यवस्था समुचित रुप से कराने का प्रयास है। सरकार का मनोभाव चित्रकूट अस्पताल में पूरा किया जा रहा है।

सपा के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरितमानस वाले बयान पर बोले समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जो रामचरितमानस अशोभनीय टिप्पणी की है। यह वही लोग हैं जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थी उनसे रामचरितमानस के सम्मान की अपेक्षा नहीं की जा सकती।

राहुल गांधी के ठग वाले बयान पर कहा कि वह अभी अपरिपक्व नेता के रूप में हैं अखिलेश यादव राहुल गांधी एक ही भाषा बोलते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा प्रदेश ही नहीं पूरे देश में होती है उनके खिलाफ ऐसी बयानबाजी करना क्या उचित है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि दो लड़के थे, निकले थे पिछले लोकसभा चुनाव में उसका हस्र देखा आपने क्या हुआ। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक आनंद, मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, सीएमओ भूपेश त्रिपाठी व सीएमएस भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, ब्लाक प्रमुख मानिकपुर अरविंद मिश्रा आदि मौजूद रहे।

  • पुष्पराज कश्यप
Click