बाँदा के गाँधी पूर्व मन्त्री जमुना प्रसाद बोस का कोरोना से निधन

9

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जताया गहरा दुख

बाँदा—बाँदा के गाँधी के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व मन्त्री 94 वर्षीय जमुना प्रसाद बोस का लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आज निधन हो गया । जमुना प्रसाद बोस शहर की ही नही बल्कि राजनैतिक गलियारों की खास शख्सियत थे । उनके निधन की खबर से राजनैतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व सपा के रास्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जताया दुख ।बाँदा शहर के खिन्नी नाका मुहल्ला निवासी पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस का राजनैतिक सफर बहुत ही अहम रहा है । सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अति करीबी माने जाने वाले पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस ईमानदार शख्सियत के रूप में पहचाने जाते थे । प्रदेश की सपा सरकार में ये मंत्री भी रहे और अपने कार्यकाल का निर्वहन भी ईमानदारी से किया । ईमानदारी की उनकी मिसाल भी दी जाती रही ।वयोवृद्ध सपा नेता पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस कोरोना की चपेट में आ गए और उन्हें लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आज शाम 5 बजे उन्होंने अन्तिम साँस ली ।गौरतलब है कि रविवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फोन पर पूर्व मंत्री के परिजनों से उनका हाल जाना था पूर्व मंत्री बोस के निधन से राजनैतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई । पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस 4 बार विधायक रहे और कैबिनेट मन्त्री का भी दायित्व भी निभाया । पूर्व मंत्री आज भी खादी पहनते थे । बताया जाता है कि पूर्व मंत्री के पास खुद का आशियाना भी नही है ।

पूर्व मंत्री के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्य नाथ ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है मुख्यमंत्री ने कहा कि जमुना प्रसाद बोस ने सार्वजनिक जीवन मे कर्मठता, ईमानदारी और सादगी का उदहारण पेश किया है वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी रहे है । उन्होंने हमेशा लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए संघर्ष किया है ।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जताया दुखसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव में कहा कि समाजवादी मूल्यों के लिए अपना जीवन अर्पित करने वाले पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस जी अब हमारे बीच नही है जिससे हम बहुत दुखी है ।

Sudhir Kumar Trivedi

Click