मेले में व्यापार प्रभावित न हो – वेद गुप्ता

22

अयोध्या। नगर विधायक अयोध्या वेद गुप्ता ने आज व्यापारियों, फेरी वालों आदि की समस्याओं को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में बैठक की।आज विधायक को जब ज्ञात हुआ की फेरी वालों, पटरी दुकानदारों, आदि को मुख्य मार्गों, राम की पैड़ी, स्नान घाट आदि से हटाया जा रहा है तो इसको लेकर उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में की।

उन्होंने सभी को सख्ती से निर्देश दिए कि किसी भी रूप में व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। अगर इनको हटाना ही आवश्यक है तो इनके लिए एक विशेष क्षेत्र का सृजन किया जाए जिससे ये सब मेले में अपना व्यापार कर सके।

इसी कड़ी में उन्होंने स्नान घाटों से माला फूल प्रसाद बेचने वालों के लिए भी एक उचित स्थान बनाने का निर्देश दिया, ताकि मेले से किसी भी गरीब छोटे तबके के दुकानदार का व्यापार ना प्रभावित हो, और वह भी अपने परिवार का लालन पालन कर सकें।

विधायक अयोध्या ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लकड़ी की बैरिकेडिंग किसी भी प्रकार में स्वीकार नहीं की जाएगी, पूरी कोशिश करें कि लोहे की बैरिकेडिंग लगाई जाए ताकि किसी भी प्रकार की समस्या या दुर्घटना मेला अवधि में ना हो ।

इसके अलावा साफ सफाई का विशेष ध्यान चूने का छिड़काव फागिंग आदि की व्यवस्था लगातार करने, प्रकाश व्यवस्था, घाटों पर उचित सुरक्षा सहित यातायात के ऊपर भी विधायक श्री गुप्त ने मंत्रणा की।

इस अवसर पर एडीएम सिटी एसपी सिटी सहायक नगर आयुक्त सीओ सिटी सिंचाई विभाग के अधिकारी,पीडब्ल्यूडी के अफसर, पंकज गुप्ता संजय गुप्ता वाह बालकृष्ण वैश्य मौजूद रहे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click