लॉकडाउन में गरीब जनता के राशन में घटतौली कर रहा था कोटेदार, एसडीएम ने मारा छापा

50
WhatsApp Image 2020-04-02 at 16.48.06
जाँच करने पहुंचे एसडीएम मंझनपुर
कौशाम्बी। मंझनपुर तहसील के सैबसा गांव का सरकारी राशन दूकानदार पर घटतौली करने का आरोप लगा है। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम ने छापा मार कर कोटेदार की करतूत पकड़ी है। एसडीएम ने कोटेदार के खिलाफ जिला आपूर्ति अधिकारी का निर्देश दिया है। 
 
गौरतलब है कि Covid 19 वाइरस पूरी दुनिया में महामारी के रूप में इंसानी जिंदगी को समाप्त कर रहा है। देश में इस महामारी का असर कम से कम हो इसके लिए पीएम मोदी ने लॉक-डाउन की घोषणा की है। ऐसे हालात में बंद हुए कल-कारखानों, व्यापार के चलते आर्थिक रूप से कमजोर लोगो के लिए सरकार ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। लोग भूखे न सोये इसके लिए सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन वितरण की व्यवस्था 1 अप्रैल से शुरू कर दी गई है। 
 
राशन वितरण व्यवस्था के दूसरे दिन मंझनपुर तहसील के सैबसा गांव में ग्रामीणों ने कोटेदार निशार अली पर ग्रामीणों ने घटतौली का आरोप लगाया है। निर्धारित राशन से 2 किलो कम राशन मिलने पर नाराज़ ग्रामीणों ने लॉक डाउन की बन्दिस तोड़ अपनी आवाज़ उठाई। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें गेहू-चावल मिलता है। लॉक डाउन में ऐसे ही अनाज की काफी किल्लत है उस पर भी कोटेदार उनके हिस्से से 4 किलो अनाज कम दे रहा है। 
 
घटना की शिकायत मिलने पर एसडीएम राजेश चंद्रा गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के आरोपों की जाँच की।  जाँच में कोटेदार द्वारा वितरित किया गया अनाज ग्रामीणों का कम मिला।  जिस पर एसडीएम ने जिला पूर्ती अधिकारी को जाँच कर उचित कार्यवाही का निर्देश दिया है। 
Ajay Kumar

Click