हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्र सम्मानित

7

माधव सर्वोदय इंटर कॉलेज रानी बाजार में शनिवार को हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सफल विद्यार्थियों एवं अतिथियों का स्वागत परंपरा के अनुरूप किया गया। समारोह के प्रबंधक माधव प्रसाद पाठक ने सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। विद्यार्थी जीवन बहुत ही कठिन होता है। साथ ही शिक्षा हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। विद्यार्थियों को लक्ष्य पाने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए, ताकि उन्हें सफलता मिल सके। समारोह में अन्य कई अतिथियों ने भी अपने-अपनी बात से लोगों को प्रभावित किया।

सम्मान समारोह में आर्या पांडे, आकांक्षा मौर्य ,अंशिका चौहान, चंदन,आशीष दुबे,अमीषा पटेल, सहित 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को अतिथियों ने साइकिल घड़ी,शील्ड तथा नगद राशि देकर सम्मानित किया। संस्थान के अध्यक्ष सत्यदेव पांडे ने कहा की आप और मेहनत करे,और जीवन में सफल हो। जीवन मे हमेशा माता पिता और गुरु का सम्मान करें।विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र कुमार पाठक द्वारा घोषणा की गई की 2025 बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की वीरता सूची में स्थान आने पर 1 लाख के ऊपर बाइक प्रदान की जाएगी।

होम्योपैथी चिकित्सा विकास महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव डॉ उपेंद्रमाणि त्रिपाठी ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए समयबद्धता, अनुशासन, उचित मार्गदर्शन से लक्ष्य निर्धारण और निरन्तर सकारात्मक स्वस्थ चिंतन के साथ कॅरियर में स्वरूचि अनुरूप संभावनाओ पर आगे बढ़ने का मंत्र देते हुए कहा विद्यार्थी राष्ट्र का भविष्य हैं अतः उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए भारतीय स्वस्थ जीवनशैली अपनाए रखनी चाहिए, उपस्थित अभिभावकों से लोकतंत्र के महपर्व में सपरिवार प्रातः जलपान से पूर्व ही मतदान में भागीदारी का आह्वान किया किन्तु प्रौढ़ व पूर्वान्ह में मतदान स्थल पर जाने वाले पर्याप्त मात्रा में जलपान कर ही जाएं, इस हेतु ओआरएस या नींबू पानी जिसे वह राम रसायन कहते हैं का सेवन कर जाना चहिए जिससे डिहाईड्रेशन से बचा जा सके।

इस मौके पर विद्यालय के ज्ञानेंद्र पाठक अमित पांडे पंकज पाठक पुष्कर तिवारी ,राजेंद्र पांडे, डॉक्टर उपेंद्र मणि त्रिपाठी,प्रेम प्रकाश पांडे,राम धीरज मिश्रा, महेश पांडे,शिवगेश चौधरी, केशव रामपाल विजय उपाध्याय दिनेश चंद्र पांडे भारत चौधरी सत्य प्रकाश द्विवेदी मोनू पांडे द्वारकेश पांडे आसाराम पांडे जगन्नाथ पांडे अखिलेश मिश्रा चंद्र किशोर उपाध्याय दुर्गा शुक्ल संजय पाठक बृजकिशोर लोकेश द्विवेदी ,करुणा शंकर त्रिपाठी, दुर्गा प्रसाद पांडे ,योगेश तिवारी ,राहुल पाठक, राहुल पांडे ,अंकित यादव माया वर्मा ,संजना विश्वकर्मा, सपना, कोमल ,दिव्या ,नंदिनी ,गायत्री, पत्रकार सहित छात्र/छात्राए व अभिवाक उपस्थित रहे। प्रधानाचार्य धर्मेंद्र कुमार पाठक ने आए हुए अतिथियो को अंगवस्त्र देकर और माला पहनकर स्वागत किया कार्यक्रम का संचालन अभिनंदन शुक्ला ने किया।

रिपोर्ट-  मनोज कुमार तिवारी

Click