आखिर क्यों सीडीओ ने छतोह व डीह के खण्ड शिक्षा अधिकारियों का रोका वेतन

36
  • सीडीओ की अध्यक्षता में ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक
  • निर्माण कार्यों में तेजी लाकर गुणवत्ता के साथ काम पूरा करें: प्रभाष कुमार

रायबरेली –मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार ने बचत भवन सभागार में आपरेशन कायाकल्प योजान्तर्गत विद्यालयों में कराये गये कार्यो की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली। मुख्य विकास अधिकारी खण्ड शिक्षा अधिकारियों से अपरेशन कायाकल्प के दौरान विद्यालयों में बाउड्रीवाल, टाइल्स, दिव्यांग शौचालय आदि निर्माण कार्यो की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर नारजगी व्यक्त करते हुए कड़े निर्देश दिये कि ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो में तेजी लाकर समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता के साथ कार्यो को पूर्ण करे।

मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांग शौचालय के निर्माण में गति व सही जानकारी न दिये जाने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी छतोह एवं डीह का वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा योजनाओं में दिये गये लक्ष्यों को भी युद्ध स्तर पर पूर्ण करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में निपुण भारत मिशन, स्कूल चलो अभियान, जनपद में मध्यान भोजन की स्थिति की भी खण्ड शिक्षा अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होंने स्कूल चलो अभियान में दिये गये लक्ष्य को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। आपरेशन कायाकल्प योजना के तहत विद्यालयों में जा कार्य कराया जाना शेष रह गया है उनको शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने एवं बच्चों के नामांकन की संख्या बढ़ाये जाने के निर्देश दिये।

इस मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी सुहेल वहीद अंसारी, मो0 राशिद रियाज सहित समस्त विकास खंडों के खण्ड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement