आबकारी विभाग का बड़ा खेल, खुलेआम पिलवा रहा है ठेकों पर शराब!

166

रायबरेली। जिले में आबकारी विभाग जितना अपने आप को सक्रिय बताता है, वो केवल कागजों में ही सक्रिय है। क्योंकि असलियत में विभाग कोई काम ही नहीं कर रहा है। क्योंकि जो नियम आबकारी विभाग के लिए बनाए गए हैं। उस नियम पर विभाग खुद खरा नहीं उतर पा रहा है।

जिले भर में मॉडल शॉप को छोड़कर जो दुकानें केवल शराब बिक्री के लिए हैं। उनमें शराब बिक्री के साथ ही शराब पिलाने की भी व्यवस्था दी जाती है। जबकि नियम के अनुसार जिन दुकानों पर शराब बिक्री केवल होनी है। वहां पर शराब को पीने की इजाजत नहीं होती है। लेकिन खुलेआम दुकानदार नियमों की धज्जियां उड़ाता है। और आबकारी विभाग के अधिकारी आंख बंद करके चुपचाप अपने ऐसी वाले कमरों में बैठे रहते हैं। केवल आबकारी विभाग उच्च अधिकारियों को बेवकूफ बनाने का काम कर रहा है।

आपको बताते चलें जिले भर में मॉडल शॉप को छोड़कर बीयर और सरकारी ठेकों में केवल बिक्री करने का आदेश सरकार द्वारा जारी किया गया है, लेकिन सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वहां पर खुलेआम शराब पीने और पिलाने की व्यवस्था भी चल रही हैं। जिस पर ना तो आबकारी अधिकारी ही कार्रवाई कर रहे हैं और ना ही उनके क्षेत्रीय इंस्पेक्टर इस पर ध्यान दे रहे हैं।

लोगों की मानें तो यह सारा खेल आबकारी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि इस पूरे मामले में उच्च अधिकारी इस पर संज्ञान लेते भी हैं या सरकार की नियमों की धज्जियां इसी प्रकार विभाग उड़ाता रहेगा। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

  • अनुज मौर्य
Advertisement