Home उत्तर प्रदेश रायबरेली आरेडिका में कार्यरत एडवांस सिलीकान कंपनी पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

आरेडिका में कार्यरत एडवांस सिलीकान कंपनी पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

0
आरेडिका में कार्यरत एडवांस सिलीकान कंपनी पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

लालगंज, रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज में कार्यरत प्राइवेट कंपनी एडवांस सिलिकॉन प्राइवेट लिमिटेड पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

ल्लेखनीय है कि एक प्राइवेट कंपनी द्वारा आरेडिका के महाप्रबंधक को प्राथर्ना पत्र बाबत पीओ  नं.04211474101608 का टेंडर निरस्त किए जाने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया गया है। जिसमें बाबा बाल्हेश्वर इंटरप्राइजेज के द्वारा बताया गया है कि एम/एस एडवांस सिलिकान प्राइवेट लिमिटेड फरीदाबाद कंपनी ने आरेडिका में गरीब रथ कोच निमार्ण के लिए टंकी बेस निमार्ण के लिए अप्लाई किया था लेकिन उसके पास ‘ क ‘ श्रेणी इलेक्ट्रिकल का लाईसेंस नही था।इस पर एडवांस सिलिकॉन कंपनी ने बाबा बाल्हेश्वर कम्पनी के जि़म्मेदार से सम्पर्क कर ए ग्रेड की कंपनी बाबा बाल्हेश्वर इंटरप्राइजेज का लाइसेंस लगाने के लिए मांगा था।

लाइसेंस देते समय तय हुआ था कि कंपनी के कागजों के रिनीवल एवं उसमें लगे आधा दजर्न आईटीआई व एक सुपरवाइजर की नौकरी की सैलरी के रूप में मिलने वाले प्रत्येक टेंडर पर 20 हजार रूपये एडवांस सिलिकान कंपनी वहन करेगी। साथ ही मिलने वाले टेंडर पर मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल का सम्पूर्ण कार्य कंपनी बाबा बाल्हेश्वर इंटरप्राइजेज करेगी। बाबा बाल्हेश्वर कंपनी के अभिलेख लगाकर एडवांस सिलिकान ने 25 कोचों के निमार्ण का टेंडर प्राप्त किया है।

जिसका पीएल नंबर-33591910 व पी.ओ. नंबर- 04211474101608 है।लेकिन टेंडर लेते समय बाबा बाल्हेश्वर कंपनी के साथ किए गए मौखिक करार का एडवांस सिलिकान कंपनी उल्लंघन एवं धोखाधड़ी करते हुए मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल का काम बाबा बाल्हेश्वर कंपनी को न देकर किसी दूसरी कंपनी को दे रही है।

ऐसे में बाबा बाल्हेश्वर कंपनी दूसरी कंपनी द्वारा कराए गए कार्यों की गुणवत्ता की जिम्मेदारी ले पाने में असक्षम महसूस कर रही है। उसी को लेकर बाबा बाल्हेश्वर् इंटरप्राइजेज ने गुरुवार को प्रार्थना पत्र के द्वारा आरेडिका के महाप्रबंधक शमशेर सिंह कलसी को अवगत कराकर बाबा बाल्हेश्वर इंटर प्राइजेज के अभिलेख लगाकर हासिल किए गए उक्त टेंडर को निरस्त करने की अपील की है।

और यदि ऐसा न किया गया तो निमार्ण कार्य की गुणवत्ता अथवा अन्य किसी प्रकार की जिम्मेदारी बाबा बाल्हेश्वर इंटरप्राइजेज कंपनी की नही होगी।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here