आरेडिका में रेलवे एथलेटिक्स चैंपियनशिप

8

लालगंज, रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना में 87वें अखिल भारतीय रेलवे एथलेटिक  चैंपियनशिप  का सफलतापूर्वक हुआ समापन कार्यक्रम के समापन समारोह  में  आरेडिका के महाप्रबंधक शमशेर सिंह कलसी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए।

महाप्रबंधक ,ने इस चैंपियनशिप  में 23 जोनल रेलवे और उत्पादन इकाइयों के प्रतिभागी  प्रतिभावान खिलाड़ियों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में विजय पताका फैराने और अपने-अपने रेलवे जोनों के नाम रोशन करने के लिए बधाई दी और खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 इस एथलेटिक चैंपियनशिप में लगभग 49 प्रतियोगताओं  में खिलाड़ियों ने  अपनी प्रतिभा दिखायी। जिसमें कुछ प्रमुख विजेयता इस प्रकार रहे हैं। 35 किमी पुरुष वॉक रेस में पटियाला लोकोमोटिव बर्क्स के एकनाथ संभाजी तुरम्बेकर प्रथम और पष्चिम रेलवे के मनीराम पटेल द्वितीय स्थान पर रहे, वहीं 35 किमी महिला वॉक रेस में पूर्व रेलवे की प्रियंका पटेल एवं उत्तर मध्य रेलवे की  रमनद्वीप कौर ने क्रमषः प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

पोल वाल्ट में उत्तर रेलवे के प्रषांत कन्हैया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी कड़ी में महिला हैमर थ्रो में उत्तर रेलवे की सरिता सिंह ने प्रथम और बनारस लोकोमोटिव बर्क्स की रेखा सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। ऊँची-कूद में दक्षिण पष्चिम रेलवे के जेस्सी संदीप ने प्रथम स्थान पर रहे हैं।

इस प्रतियोगिता में 100 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना जो 10.25 सेकंड का आमलन बौरगोइन एनएफआर रेलवे के नाम रहा है तथा 7 रेलवे मीट रिकार्ड बने हैं।

इस अवसर पर नाडा की टीम, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की टेक्निकल टीम, मैनेजमेंट टीम  सहित विभिन्न खेलों के कोच एवं आरेडिका के खेल-कूद संघ के अध्यक्ष एस. के. कटियार, सचिव एस.एस.केरो पीसीएमएम, एन डी राव, पीएफए, जे एन पाण्डेय, पीसीर्इ्र्रई संजय अग्रवाल एवं आरेडिका के उच्च अधिकारी व कर्मचारी तथा खेलकूद संघ के कर्मचारियों सहित रेल सुरक्षा बल के जवान भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा


 

Advertisement