इब्राहीमपुर की महिलाएं बोलीं- भूखे मत मारो…गोली मार दो

19

सुल्तानपुर। जिले के इब्राहीमपुर गांव छावनी में तब्दील है। PAC के जवान यहां कैंप कर रहे हैं। इनकी परवाह किए बगैर आज चौथे दिन महिलाएं सड़क पर आ गई। महिलाओं ने इंसाफ मांगते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। कहा एक तरफा गोली मार दो, ऐसे भूखे मत मारो।

प्रदर्शन कर रही महिलाएं गोद में मासूम बच्चों को लिए हुए थी। बल्दीराय थाना क्षेत्र के इब्राहीमपुर गांव में दर्जनों की संख्या में महिलाओं के सब्र का बांध गुरुवार सुबह टूट गया। महिलाएं बच्चों को लेकर घरों के बाहर आ गई। महिलाओं ने नारे तकबीर-अल्लाह हो अकबर” के नारे लगाए।

सड़क पर आकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा “हम लोगो को गांव से निकलने नहीं दे रहे हैं जैसे निकल रहे हैं पुलिस लाठीचार्ज कर रही है। बच्चे भूखे मर रहे हैं हम लोग भूखे मर रहे हैं। घर में आग लगा दिए हैं। पुलिस वाले लूट रहे हैं।

बता दें कि सोमवार की शाम इसी गांव में एक धार्मिक स्थल के पास डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया था।

दोनों ओर से पथराव हुआ, आगजनी की घटना अंजाम पाई। जैसे-तैसे मामला थमा लेकिन दूसरा पक्ष रात के अंधेरे में फिर उग्र हो गया। कई घरों में तोड़फोड़ किया, आगजनी की। अंत में एक पक्ष के विरुद्ध चार मुकदमे दर्ज किए गए। सैकड़ों लोगो के विरुद्ध केस दर्ज हुआ और कल 32 लोगो को जेल भेजा गया है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Advertisement