रेप न कर पाने पर ई रिक्शा चालक ने कर दी थी हत्या, गिरफ्तार

35

अयोध्या। अयोध्या में रेप में असफल होने पर युवती की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को एसपी सिटी मधुबन सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए पूरी घटना का खुलासा किया। लगभग 20 दिन पहले शहर के व्यस्ततम इलाके में स्थित एक शॉपिंग मॉल में कैशियर के पद पर काम करने वाली युवती के लापता होने के मामले में जनपद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।

इस मामले में युवती के लापता होने के करीब 20 दिन बाद उसका कंकाल शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र गौरा गांव में बरामद हुआ. इतना ही नहीं, पुलिस ने इस लड़की का कत्ल करने वाले युवक को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. बता दें कि आरोपी ने पहले लड़की से दोस्ती की. इसके बाद दुष्कर्म करने का प्रयास किया।

असफल रहने पर आरोपी ने युवती का कत्ल कर उसके शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया. रविवार देर शाम एसपी सिटी मधुबन सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए पूरी घटना का खुलासा किया. घटना 27 अगस्त की है। बता दें कि युवती किराये के मकान में देवा के पास रहती थी. आरोपी ई रिक्शा चलाता था।

कुछ दिन बाद आरोपी युवती के संपर्क में आया. इसके बाद दोनों में अच्छे रिश्ते बन गए. युवती कई दिनों से दूसरे किराये के कमरे की तलाश में थी. आरोपी ने युवती को अच्छा कमरा दिखाने की बात कही और युवती को अपने ई रिक्शा पर ले गया. आरोपी शराब का आदि था।

इस दौरान उसने युवती को शराब पीने के लिए ऑफर किया. इसके बाद आरोपी ने युवती से जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास किया. असफल होने पर आरोपी ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी. आरोपी युवती का बैग लेकर फरार हो गया. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी।

एसपी सिटी मधुबन सिंह ने दी जानकारीइसे भी पढे़-फिरोजाबाद में दुष्कर्म पीड़िता ने की जान देने की कोशिशरविवार शाम पुलिस ने अभियुक्त अनूप कुमार सिंह को गौरा थाना तारुन जनपद अयोध्या के निकट गुरु गोविन्द सिंह चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त के बताए गए स्थान से युवती के शव के कंकाल, युवती का कपड़ा, बैग, मोबाइल, शॉपिंग मॉल का कार्ड, युवती की हड्डियां अभियुक्त की निशानदेही पर बरामद हुईं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम के लिए 20 हजार रुपये पुरुस्कार की घोषणा की है।

Advertisement