एमसीएफ में राजभाषा पखवाड़ा का आयोजन

5

लालगंज, रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना मे राजभाषा पखवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों की शुरूआत महाप्रबंधक महोदय, एस.एस. कलसी व वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर की गयी। पखवाड़ा के प्रारम्भ में महाप्रबंधक महोदय ने अन्य अधिकारियों के साथ प्रतिबिम्ब पत्र का विमोचन भी किया गया।

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में कहा कि, राजभाषा के रूप में हिंदी को विकसित करने में आरेडिका के राजभाषा विभाग द्वारा सराहनीय प्रयास किये जा रहे हैं। हमारे आस-पास के रेलवे जोनों में हिंदी का अच्छा उपयोग होता है। हम भी राजभाषा की प्रगति के लिए कुछ ऐसा करे कि लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य करे।

“हम यह दृढ़ संकल्प लें कि हम सभी अपना अधिकाधिक कार्य पूरे उत्साह, लगन और गर्व के साथ राजभाषा हिंदी में करेंगें“ आज आरेडिका के विभिन्न प्रतिभागियों द्वारा राजभाषा की शब्द अनुवाद एवं पत्र लेखन प्रतियोगता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

राजभाषा अधिकारी संजय निगम ने बताया कि, आगे भी निबंध लेखन ,तकनीकी शब्दावली, प्रश्नोत्तरी , घरेलू कवि सममेलन एवं ,नाटकी मंचन आदि कार्यक्रमों का अयोजन होना है। इस अवसर पर आरेडिका के उच्च अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click