Home उत्तर प्रदेश अयोध्या बीकापुर में कूट रचित बैनामा का प्रकरण पहुंचा समाधान दिवस

बीकापुर में कूट रचित बैनामा का प्रकरण पहुंचा समाधान दिवस

0
बीकापुर में कूट रचित बैनामा का प्रकरण पहुंचा समाधान दिवस

अयोध्या। उप निबंधक कार्यालय बीकापुर में एक गरीब मजदूर किसान की जमीन पड़ोसी गांव के दूसरे व्यक्ति द्वारा कूट रचित ढंग से रजिस्ट्री कर देने का प्रकरण शनिवार को कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में भी गूंज गया।

तहसील क्षेत्र के सराय खरगी गांव निवासी पीड़ित किसान पप्पू गुप्ता द्वारा कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में पेश होकर तहसीलदार और प्रभारी निरीक्षक को शिकायत पत्र देकर मामले में दोषियों के विरुद्ध कारवाही और उसकी जमीन वापस दिलाए जाने की मांग की गई।

पीड़ित किसान पप्पू गुप्ता का आरोप है कि सराय खरगी में स्थित उसकी भूमि खाता संख्या 420, गाटा संख्या 1879 ग, 1887 व 1911च का संक्रमणीय भूमिधर है। विपक्षियों द्वारा 5 मई 2022 को उप निबंधक कार्यालय में फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया है। जबकि वह रजिस्ट्री कार्यालय गया ही नहीं था।

कुछ दिन पूर्व बोरिंग कराने के लिए तहसील में खतौनी लेने गया तो उसे मामले की जानकारी हुई। जमीन की न्यायिक तहसीलदार के न्यायालय से दो आरोपियों के नाम दाखिल खारिज भी हो चुकी है।


मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा द्वारा जांच करके कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। पीड़ित के द्वारा बताया गया कि मामले की शिकायत एडीएम वित्त एवं राजस्व और एसएसपी से भी की गई है।

-मनोज तिवारी, अयोध्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here